बड़ा स्टार होने के बावजूद Salman Khan की फिल्म में नौकर बना ये एक्टर, कम उम्र में हुई थी मौत!
Advertisement
trendingNow11655537

बड़ा स्टार होने के बावजूद Salman Khan की फिल्म में नौकर बना ये एक्टर, कम उम्र में हुई थी मौत!

Laxmikant Berde Tragic Life:  बेर्डे का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा था और वे जब छोटे थे तो लॉटरी टिकट बेचा करते थे. हालांकि, उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और यही शौक उन्हें थियेटर और फिर फिल्मों में ले आया था. 

बड़ा स्टार होने के बावजूद Salman Khan की फिल्म में नौकर बना ये एक्टर, कम उम्र में हुई थी मौत!

Laxmikant Berde Life Facts: बात आज एक ऐसे एक्टर की जिन्हें लोग आज भी उनकी सादगी के लिए याद रखते हैं. हम बात कर रहे हैं मराठी फिल्मों के सुपरस्टार रहे लक्ष्मीकांत बेर्डे (Laxmikant Berde) की जिन्हें आपने सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में देखा होगा. फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में लक्ष्मीकांत बेर्डे ने सलमान खान के नौकर ‘लल्लू’ का रोल निभाया था जो काफी पॉपुलर हुआ था.  आपको बता दें कि एक ओर जहां यह फिल्म सुपरहिट हुई थी और सलमान खान के करियर के लिए एक टर्निंग पॉइंट साबित हुई थी वहीं, लक्ष्मीकांत बेर्डे भी इस फिल्म से अपनी ज़बरदस्त कॉमेडी के चलते दर्शकों के बीच खूब पॉपुलर हुए थे. 

अपनी सादगी के लिए जाने जाते थे बेर्डे 

लक्ष्मीकांत बेर्डे मराठी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार थे बावजूद इसके उनमें इस बात को लेकर कोई घमंड नहीं था. फिल्म ‘मैने प्यार किया’ में बेर्डे के साथ काम कर चुकीं इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस भाग्यश्री ने एक बार किसी इंटरव्यू में कहा था कि वो बेहद ग्राउंड टू अर्थ व्यक्ति हैं. एक्ट्रेस ने यह भी दावा किया था कि फिल्म ‘मैने प्यार किया’ की शूटिंग के दौरान लक्ष्मीकान्त बेर्डे ने कभी यह जाहिर नहीं होने दिया था कि वे सीनियर हैं या मराठी फिल्मों के इतने बड़े सुपरस्टार हैं. आपको बता दें कि फिल्म ‘मैने प्यार किया’ में सलमान और भाग्यश्री की जोड़ी देखने को मिली थी. 

लॉटरी टिकट बेचते थे लक्ष्मीकान्त इस बीमारी से हुआ था निधन 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बेर्डे का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा था और वे जब छोटे थे तो लॉटरी टिकट बेचा करते थे. हालांकि, उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और यही शौक उन्हें थियेटर और फिर फिल्मों में ले आया था. बहरहाल, कई फिल्मों में अपनी जबरदस्त एक्टिंग का जलवा दिखा चुके लक्ष्मीकान्त बेर्डे का महज 50 साल की उम्र में किडनी फेल होने के चलते निधन हो गया था.

Trending news