photoDetails1hindi

Bollywood Flop Movies 2022: ना बड़ी स्टार कास्ट बचा पाई ना बिग बजट से हुई नैया पार, Box Office पर इन फिल्मों की कश्ती डूबी बीच मझधार

Goodbye 2022: एक वक्त था जब किसी फिल्म को सफल बनाने के लिए उसमें किसी बड़े स्टार की मौजूदगी जरूरी मानी जाती थी लेकिन 2022 में ये थ्योरी पूरी तरह गलत साबित हुई. बड़ी स्टार कास्ट और बिग बजट के बावजूद कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर पड़ी.

1/6

Samrat Prithviraj: जब से इस फिल्म की अनाउंसमेंट हुई तभी से इसके खूब चर्चे थे. लेकिन जब ये रिलीज हुई तो लोगों को इसने खूब निराश किया. खराब स्क्रिप्टिंग और डायरेक्शन ने इस फिल्म की नैया को डुबो दिया. आयम ये रहा कि अक्षय कुमार जैसा बॉलीवुड का खिलाड़ी भी इस बॉक्स ऑफिस पर लुढ़कने से नहीं बचा पाया. 

2/6

Laal Singh Chaddha: लाल सिंह चड्ढा को बनाने में आमिर खान ने कई साल बिता दिए. इस फिल्म के आइडिया से लेकर इसके रिलीज होने तक कई साल लगे लेकिन बॉक्स ऑफिस पर एक ही दिन में ये फिसड्डी साबित हो गई. आमिर खान की लाजवाब एक्टिंग और एक यूनिक आइडिया भी इस फिल्म को नहीं बचा पाया. 

3/6

Shamshera: रणबीर कपूर के लिए ये साल बेहद खास रहा है. इसी साल शादी और अब वो पिता भी बन चुके हैं. लेकिन प्रोफेशनल तौर पर उनके लिए ये औसत ही रहा. जहां ब्रह्मास्त्र से उन्होंने खूब तारीफ पाई तो वहीं उनकी शमशेरा बुरी तरह पिट गई. रणबीर जैसा युवा स्टार होने के बावजूद फिल्म नहीं चली. 

4/6

An Action Hero: आयुष्मान खुराना कुछ अलग तरह की फिल्मों के लिए जाने जाते हैं लेकिन इस साल उनका सिक्का भी बॉक्स ऑफिस पर नहीं जमा. इस साल पहले उनकी डॉक्टर जी फ्लॉप हुई और उसके बाद ऐन एक्शन हीरो भी नहीं चली. जबकि ये कमर्शियल मूवी थी जिससे आयुष्मान को काफी उम्मीद थी.

5/6

Liger: लाइगर मूवी में साउथ स्टार विजय देवराकोंडा ने बॉलीवुड में एंट्री ली. लग रहा था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बल्कि फिल्म बुरी तरह पिट गई. बड़े बजट में बनी ये फिल्म और इतना बड़ा सुपरस्टार भी फिल्म को फ्लॉप होने से नहीं रोक पाया.

 

6/6

Dhaakad: धाकड़ को लेकर कंगना रनौत ने खूब हंगामा मचा रखा था. फिल्म को लेकर वो बड़ी-बड़ी बात कर रही थीं लेकिन जब ये रिलीज हुई तो एक हफ्ता भी बॉक्स ऑफिस पर नहीं टिक पाई. लोगों को इसकी ना तो कहानी ही रास आई और ना ही कंगना की एक्टिंग.

photo-gallery