Adipurush: क्या सैफ अली खान से है आदिपुरुष को सबसे बड़ा खतरा, फूंक-फूंक कर कदम उठा रहे मेकर
Advertisement

Adipurush: क्या सैफ अली खान से है आदिपुरुष को सबसे बड़ा खतरा, फूंक-फूंक कर कदम उठा रहे मेकर

Saif Ali Khan: आदिपुरुष का टीजर लॉन्च और ट्रेलर, दोनों ही कार्यक्रमों में सैफ अली खान गायब थे. उन्हें निर्माताओं ने नहीं बुलाया. ट्रेलर में भी सैफ का रोल छांट दिया गया. निर्माताओं को डर है कि कहीं सैफ के रावण-लुक पर ज्यादा बातें न हों. जिसमें वह लोगों को शिव भक्त रावण कम और किसी मुस्लिम शासक की तरह ज्यादा दिख रहा है.

 

Adipurush: क्या सैफ अली खान से है आदिपुरुष को सबसे बड़ा खतरा, फूंक-फूंक कर कदम उठा रहे मेकर

Adipurush Trailer: आदिपुरुष का ट्रेलर रिलीज होने के बाद निर्माता-निर्देशक केवल इतना सुकून महसूस कर पाए हैं कि दर्शकों ने इसे पिछले साल अयोध्या में रिलीज टीजर की तरह खारिज नहीं किया. लेकिन इससे बात खत्म नहीं हो जाती. फिल्म को लेकर तमाम विरोध जारी है क्योंकि विरोधी ट्रेलर देखकर भी अपनी बात पर कायम हैं. उनका कहना है कि इसमें भगवान राम, हनुमान तथा रावण के किरदारों को महाकाव्य रामायण में वर्णित कद-काठी की तरह नहीं दिखाया गया है. भगवान राम की मूंछें और हनुमान की दाढ़ी पर तो सवाल उठ रहे हैं, लेकिन कई लोग रावण के लुक को मुगल शासक अलाउद्दीन खिलजी (1296-1316) जैसा बता रहे हैं.

ढूंढते रह जाओगे
ट्रेलर रिलीज के बाद एक बार फिर सैफ अली खान चर्चा में हैं. फिल्म के टीजर रिलीज पर उन्हें अयोध्या नहीं ले जाया गया था. जबकि वह कहानी के केंद्रीय पात्रों में से हैं. रावण बने हैं. अब जब फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ, तब भी सैफ नदारद थे. करीब 100 सेकेंड के टीजर में सैफ कई जगह पर नजर आए थे, परंतु 200 सेकेंड के ट्रेलर में आपको उन्हें ढूंढना पड़ता है. शुरुआत के बाद वह सीधे अंत में कुछ पल को दिखते हैं. अब तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं. जिनमें सबसे प्रमुख यही है कि क्या आदिपुरुष के मेकर्स सैफ अली खान से घबराए हुए हैं. उन्हें डर है कि फिल्म में लोग सैफ को रावण के रूप में स्वीकार नहीं करेंगे और उनके अलाउद्दीन खिलजी की याद दिलाने वाले लुक का जबर्दस्त विरोध हो सकता है. तब मेकर क्या करेंगे.

बदलने की गुंजाइश खत्म
उल्लेखनीय है कि आदिपुरुष के टीजर की तीखी आलोचना की एक बड़ी वजह सैफ अली खान का लुक था. खिलजी की याद दिलाने वाले उनके लुक पर आलोचकों का कहना था कि मेकर्स भूल गए कि रावण एक बड़ा शिव भक्त था और विद्वान भी. निर्देशक ने उन्हें किसी टिकटॉकर जैसा बना दिया है. ऐसे में माना जा रहा है कि मेकर्स ने अब सैफ को हर तरह से पीछे रखने का फैसला कर लिया है क्योंकि वे नहीं चाहते कि उनके बहाने लोगों को नेगेटिव बातें याद आएं. फिल्म पिछले साल ही पूरी शूट हो चुकी है. ऐसे में यह गुंजाइश बेहद कम है कि वीएफएक्स या अन्य तकनीक के द्वारा सैफ के रावण-लुक में कोई बड़े परिवर्तन किए जा सकें. इसलिए निर्माताओं ने यही इरादा बनाया है कि फिल्म की रिलीज के बाद ही देखेंगे कि लोगों की क्या प्रतिक्रिया होगी. इस बीच खबर यह भी है कि सैफ को आदिपुरुष के पूरे प्रमोशन से बाहर रखा जाएगा. एक खबर में कहा गया था कि सैफ फिल्म के प्रमोशन के दौरान परिवार को लेकर यूरोप या अमेरिका छुट्टियां मनाने जाएंगे.

 

Trending news