Low Budget High Income: 5 लाख में बनी, 3 साल तक सिनेमाघरों में रही टिकी, बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने कराई थी नोटों की बारिश!
Advertisement
trendingNow11863202

Low Budget High Income: 5 लाख में बनी, 3 साल तक सिनेमाघरों में रही टिकी, बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने कराई थी नोटों की बारिश!

Bollywood Classic Movies: महज 5 लाख के बजट में तैयार हुई फिल्म किस्मत सिनेमाघरों में तीन सालों तक टिकी रही थी. 80 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. 

अशोक कुमार की किस्मत फिल्म

Kismet Movie Ashok Kumar: बॉलीवुड में आज किसी भी फिल्म को तैयार करने के लिए मेकर्स पानी की तरह पैसा बहाते हैं. स्टार कास्ट की मोटी फीस से लेकर प्रमोशन पर करोड़ों खर्च किए जाते हैं. लेकिन एक जमाना ऐसा भी था जब फिल्मों का बजट मुठ्ठीभर और कमाई करोड़ों में हुआ करती थी. जी हां...आज हम हिंदी सिनेमा जगत की पहली करोड़ रुपए कमाने वाली फिल्म की बात करने जा रहे हैं, जिसने सालों पहले महज 5 लाख के बजट के साथ बॉक्स ऑफिस पर नोटों की बारिश करा दी थी. ये फिल्म थी अशोक कुमार (Ashok Kumar) स्टारर फिल्म किस्मत (Kismet Movie), जिसने 1 करोड़ की कमाई करके दिलचस्प रिकॉर्ड सेट कर डाला था. 

80 साल पहले फिल्म ने बनाया था रिकॉर्ड!

अशोक कुमार (Ashok Kumar Films) की फिल्म किस्मत जो 80 साल पहले यानी 1943 में रिलीज हुई थी पहली एक करोड़ कमाने वाली फिल्म थी. एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो ब्लॉकबस्टर ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म किस्मत का बजट महज 5 लाख रुपए था. इस फिल्म पर ऑडियंस फिदा हो गई थी. रिपोर्ट्स के अनुसार, उस दौर में किस्मत फिल्म ने 1 करोड़ का बिजनेस किया और ब्लॉकबस्टर साबित हुई. कहा जाता है कि मेकर्स भी फिल्म का बिजनेस देखकर हैरान रह गए थे कि आखिर कैसे फिल्म ने इतनी तगड़ी कमाई कर गई. 

तीन साल तक सिनेमाघर में रही टिकी!

किस्मत फिल्म में अशोक कुमार, मुमताज शांति (Mumtaz Shanti) और महमूद अली (Mahmood Ali) लीड रोल में थे. खबरों की मानें तो इस फिल्म ने सिर्फ कमाई में रिकॉर्ड नहीं बनाया बल्कि सबसे ज्यादा दिन सिनेमाघरों में टिके रहने का भी रिकॉर्ड बनाया था. किस्मत पहली हिंदी फिल्म थी जो तीन सालों तक लगातार सिनेमाघर में लगी रही थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अशोक कुमार और मुमताज शांति की फिल्म कोलकाता के एक सिनेमाघर में लगातार तीन साल तक टिकी रही थी.

Trending news