Dev Anand को काले कोट में देखकर बेहोश हो जाती थीं लड़कियां, कोर्ट ने लगा दिया था बैन
Advertisement
trendingNow11679730

Dev Anand को काले कोट में देखकर बेहोश हो जाती थीं लड़कियां, कोर्ट ने लगा दिया था बैन

Dev Anand Controversy: देव आनंद अपने समय के बड़े फैशन आइकॉन हुआ करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फीमेल फैन्स देव आनंद को लेकर जूनून की हद तक पागल रहती थीं.

Dev Anand को काले कोट में देखकर बेहोश हो जाती थीं लड़कियां, कोर्ट ने लगा दिया था बैन

Dev Anand Life Facts: देव आनंद (Dev Anand) फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड्री स्टार्स में से एक थे. देव साहब का जन्म 26 सितंबर 1923 को पंजाब के शंकरगढ़ में हुआ था और उनका असली नाम धर्मदेव पिशोरीमल आनंद था. हालांकि, फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें देव आनंद और देव साहब नाम से पहचान मिली थी. देव आनंद की चर्चित फिल्मों में - नौ दो ग्यारह, जॉनी मेरा नाम, हरे रामा हरे कृष्णा,गैम्बलर, अमीर-गरीब, असली-नकली आदि शामिल हैं. देव आनंद अपने समय के बड़े फैशन आइकॉन हुआ करते थे. आज हम आपको उनके इसी फैशन से जुड़ा एक इंट्रेस्टिंग किस्सा सुनाने वाले हैं. 

जब देव साहब  के काले कोट की दीवानी हुई दुनिया 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फीमेल फैन्स देव आनंद को लेकर जूनून की हद तक पागल रहती थीं. इस बीच देव आनंद साल 1958 में रिलीज हुई एक फिल्म ‘काला पानी’ में नजर आए. इस फिल्म में देव साहब ने सफेद शर्ट और काला कोट पहना था. बताते हैं कि देव साहब का यह लुक काफी पॉपुलर हुआ था. कई लोग उस जमाने में इस फैशन को फॉलो करने लगे थे. हालांकि, इस बीच कुछ ऐसी खबरें भी आईं कि देव आनंद को काले कोट में देखकर कुछ लड़कियां बेहोश हो गईं वहीं, कुछ लड़कियां देव साहब से मिलने को इस कदर बेताब हुईं कि उन्होंने छत से छलांग तक लगा दी. 

कोर्ट ने लगाया देव आनंद के काले कोट पर बैन 

खबरों की मानें तो देव आनंद और उनके काले कोट के प्रति लड़कियों में बढ़ती दीवानगी का मामला कोर्ट पहुंच गया था. कोर्ट ने देव साहब के पब्लिक प्लेस में काला कोट पहने पर रोल लगा दी थी. कहते हैं यह अपनी तरह का पहला मामला था जब कोर्ट ने किसी एक्टर के पहनावे को लेकर इस प्रकार का फैसला सुनाया था.

Trending news