इस एक्ट्रेस के कारण हुआ था Sanjay Dutt का ऋषि कपूर से पंगा, मारपीट तक पहुंच गई थी बात!
Advertisement
trendingNow11679573

इस एक्ट्रेस के कारण हुआ था Sanjay Dutt का ऋषि कपूर से पंगा, मारपीट तक पहुंच गई थी बात!

Sanjay Dutt Life Facts: 1982 की फिल्म दीदार-ए-यार में ऋषि कपूर टीना मुनीम के हीरो बने थे. उस समय संजय दत्त फिल्म रॉकी (1981) से फिल्म डेब्यू कर चुके थे और ड्रग्स लेने के कारण बदनाम थे.

इस एक्ट्रेस के कारण हुआ था Sanjay Dutt का ऋषि कपूर से पंगा, मारपीट तक पहुंच गई थी बात!

Rishi Kapoor Sanjay Dutt Fight: ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने अपने फिल्मी करियर में एक रोमांटिक हीरो की इमेज बनाई थी. यही वजह थी कि उन्होंने अपने 120 फिल्मों के करियर में तकरीबन 92 फिल्में रोमांटिक ही की थीं. ऋषि जब फिल्मों में कदम रख रहे थे उनका नाम अपनी पहली को-स्टार डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) से जुड़ गया था. कहा जाता है कि ऋषि ने निशानी के तौर पर डिंपल को एक अंगूठी भी दी थी लेकिन जब डिंपल की शादी राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से तय हो गई और काका को इस अंगूठी के बारे में पता चला तो उन्होंने इस अंगूठी को समन्दर में फिंकवा दिया था. इसके बाद ऋषि का नाम एक्ट्रेस टीना मुनीम से जुड़ा था. 

टीना से जुड़ा नाम, भड़के संजय

1982 की फिल्म दीदार-ए-यार में ऋषि कपूर टीना मुनीम (Tina Munim) के हीरो बने थे. उस समय संजय दत्त फिल्म रॉकी (1981) से फिल्म डेब्यू कर चुके थे और ड्रग्स लेने के कारण बदनाम थे.  फिल्म शूटिंग के समय खबरें उड़ीं कि ऋषि कपूर और टीना डेट कर रहे हैं. जैसे ही ये खबर संजय दत्त को मिली तो वो आग बबूला हो उठे. उन्होंने आव देखा न ताव, वो ऋषि कपूर को सबक सिखाने पर उतारू हो गए.

संजय ने गुस्से में उठाया था ये कदम

ऋषि कपूर को सबक सिखाने के लिए वो सीधे उनके घर जाने लगे ताकि उनकी पिटाई कर सकें. वह ऋषि के घर पहुंचे लेकिन एक्टर उस समय घर पर नहीं थे, तो नीतू ने ही संजय को समझाया कि खबर अफवाह है. ऐसी कोई बात नहीं है और संजय को इन सब बातों से परेशान होने की जरूरत नहीं है. संजय नशे में थे, लेकिन समझ गए और चुपचाप लौट गए. सालों बाद जब संजय दत्त और ऋषि कपूर की दोस्ती हुई तो दोनों इस किस्से को याद कर काफी हंसते थे. ऋषि के बेटे रणबीर कपूर ने संजय की बायोपिक संजू में संजय दत्त की भूमिका निभायी थी. 

Trending news