close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विश्व कप से पहले ही पाक खेमे में खलबली, कप्तान से लेकर पूर्व दिग्गज ने जताई निराशा

पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे की वनडे मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के हाथों 0-3 से पिछड़ने पर कप्तान सरफराज के निराशा जताने के बाद अब शोएब अख्तर ने भी पाकिस्तानी गेंदबाजी से निराशा जताई है. 

विश्व कप से पहले ही पाक खेमे में खलबली, कप्तान से लेकर पूर्व दिग्गज ने जताई निराशा
(फोटो: IANS)

लंदन: इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों में सीरीज में पाकिस्तान 0-3 से पिछड़ गया है. इससे पाकिस्तान क्रिकेट में निराशा का माहौल हावी होता दिख रहा है. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद के निराशा जताने के बाद अब पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे मैच में पाकिस्तान के हारने के बाद टीम की गेंदबाजी पर नाराजगी जाहिर की.

340 रन बचाना मुश्किल हो गया 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 340 रन बनाए. इंग्लैंड ने 49.3 ओवर में सात विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इससे पहले भी दो मैचों में हाई स्कोरिंग खेल हुआ था और उसमें भी पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा जिससे टीम ने सीरीज आखिरी मैच से पहले ही गंवा दी. अब तक हुए चार मैचों में से एक बारिश की भेंट चढ़ गया था. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: टूर्नामेंट में नजर आएंगी ये 5 खास बातें, कई प्लेयर्स की होगी मुसीबत

अख्तर ने ट्वीट कर जताई निराशा
गौरतलब है कि गर्मी के इस मौसम में इंग्लैंड की पिच सपाट व्यवहार कर रही हैं. वहीं ऐसा नहीं है कि इंग्लैंड के गेंदबाज भी पाकिस्तान के बल्लेबाजों को 300 से कहीं ज्यादा स्कोर करने से रोक सके हों. इसके बावजूद अख्तर की निराशा हैरान करने वाली मानी जा रही है. अख्तर ने मुकाबले के बाद ट्वीट किया, "पाकिस्तान एक बार फिर 300 से अधिक के लक्ष्य को बचा नहीं पाई. गेंदबाजी से फिर निराशा हुई." 

खराब बल्लेबाजी नहीं रही पाकिस्तान की
पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने 115 रनों की दमदार पारी खेली. इसके अलावा फखर जमां और मोहम्मद हफीज ने भी हाफ सेंचुरी लगाई. इसके अलावा शोएब मलिक (41) आसिफ अली (17) और कप्तान सरफराज (21) की छोटी लेकिन उपयोगी पारियों के बाद भी पाकिस्तान की टीम 50 ओवरों में 340 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही. गेंदबाजी में मोहम्मद हसनैन और इमाद वसीम को दो-दो जबकि खान, मलिक और हसन अली को एक-एक विकेट मिला. 

इंग्लैंड ने भी दिया करारा जवाब
इस मैच में इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने शानदार शतक  (89 गेंदों पर 114 रन) लगाया. वहीं जेम्स विंसे ने (43) और जो रूट (36) ने उनका बढ़िया साथ दिया.बीच में लगातर विकेट गिरने के बा  बेन स्टोक ने फिनिशर की भूमिका निभाते हुए 71 रनों की शानदार नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई. गेंदबाजी में टॉम कुरैन ने चार विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें: ENGvsPAK: इंग्लैंड ने चौथा वनडे जीत सीरीज पर जमाया कब्जा, पाक की लगातार तीसरी हार

सरफराज ने भी जताई निराशा
इंग्लैंड के खिलाफ यहां पांच मैचों की सीरीज के चौथे मैच में हार झेलने के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज खान ने माना कि उनकी टीम की फील्डिंग अच्छी नहीं रही जिसके कारण उन्हें हार झेलनी पड़ी. सरफराज ने गेंदबाजी को स्तरीय नहीं माना था. सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान इंग्लैंड के दिए 373 रनों के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सका था. वहीं तीसरे मैच में वह 359 रनों का बचाव नहीं कर सका था. 

यह भी पढ़ें: ENGvsPAK: सीरीज हार पर बोले सरफराज, विश्व कप से पहले ये गलतियां सुधारनी होंगी पाक को

पहले से ही माना जा रहा है कि पिच सपाट होगी
माना जा रहा है कि विश्व कप में भी इंग्लैंड की पिचों की यही मिजाज रहने की उम्मीद है ऐसे में पूरा खेल दबाव का होना तय माना जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली भी कह चुके हैं टूर्नामेंट में गेंदबाजों को ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है. ली का इशारा यहां कि सपाट पिचों की ओर ही थी. वहीं भारत के महान बल्लेबाज भी कह चुके हैं विश्व कप में स्विंग नहीं सपाट पिच एक चुनौती होगी.
(इनपुट आईएएनएस)