Zee Rozgar Samachar

ENGvsPAK: सीरीज हार पर बोले सरफराज, विश्व कप से पहले ये गलतियां सुधारनी होंगी पाक को

पाकिस्तान इंग्लैंड दौरे की वनडे मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के हाथों 0-3 से पिछड़ गया है. सीरीज गंवाने पर कप्तान सरफराज ने फिल्डिंग में बहुत ज्यादा सुधार करने की जरूरत पर बल दिया.

ENGvsPAK: सीरीज हार पर बोले सरफराज, विश्व कप से पहले ये गलतियां सुधारनी होंगी पाक को
(फोटो: PTI)

नॉटिघम: किसी क्रिकेट टीम के लिए इससे बढ़िया क्या होगा कि उसकी टीम को विश्व कप से पहले ही वहां के हालातों में ढलने का मौका मिले. ऐसा ही मौका मिला था  लेकिन पाकिस्तान के यह अवसर एक दुःस्वपन बनता दिख रहा है. इस सीरीज में हाल ही वह चार मैचों में 0-3 से पिछड़ा है जिससे टीम की विश्व कप की तैयारियों की कलई खुल गई है. इस हार के बारे में टीम  के कप्तान सरफराज खान ने टीम की कमजोरियों पर बातचीत की. 

इस बात ने काफी निराश किया सरफराज को
पाकिस्तान को जिसे विश्व कप से ठीक पहले इंग्लैंड में पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलकर वहां के कंडीशंस को समझने और उनके अनुकूल ढलने का अवसर मिला था
इंग्लैंड के खिलाफ यहां पांच मैचों की सीरीज के चौथे मैच में हार झेलने के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज खान ने माना कि उनकी टीम की फील्डिंग अच्छी नहीं रही जिसके कारण उन्हें हार झेलनी पड़ी.

यह  भी पढ़ें: VIDEO: ICC ने रिलीज किया विश्व कप का ऑफिशियल सॉन्ग, हर मैच में गाया जाएगा इसे

बॉलिंग-फील्डिंग दोनों से निराश नजर आए सरफराज
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 340 रन बनाए. इंग्लैंड ने 49.3 ओवर में सात विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. मैच के बाद खान ने कहा, "हमने बड़ा स्कोर बनाया, लेकिन हमारी गेंदबाजी और फील्डिंग शीर्ष स्तरीय नहीं रही. अगर हम कैच कर लेते तो मुकाबले का नतीजा कुछ और होता. हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन हमारी फील्डिंग का स्तर ऊंचा नहीं है और विश्व कप करीब है."

इमाम को लगी चोट
खान ने कहा, "हमने गेंदबाजी के दौरान कई यॉर्कर भी मिस किए, मोहम्मद हसनैन अपना चौथा मैच खेल रहे हैं, तो वह अभी बहुत कुछ सीखेंगे. मुझे उम्मीद है कि इमाम भी ठीक होंगे, उनकी कोहनी में चोट लगी है." सलामी बल्लेबाज इमाम उल-हक को पाकिस्तान की पारी के शुरुआत में चोट लगी जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. 

मैच के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें: ENGvsPAK: इंग्लैंड ने चौथा वनडे जीत सीरीज पर जमाया कब्जा, पाक की लगातार तीसरी हार

बेन स्टोक्स बने फिनिशर
इस मैचों इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने शानदार शतक लगाया तो बेन स्टोक में एक बार फिर फिनिशर की भूमिका निभाते हुए 71 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली.  इस जीत के बाद इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की बढ़त बना ली है. अंतिम मैच रविवार को लीड्स में खेला जाएगा.  पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.