close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने वाले कोच की बढ़ी डिमांड, इस IPL टीम ने सौंपी कमान

इंग्लैंड ने लॉडर्स मैदान पर खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में मात दे आईसीसी विश्व कप-2019 का खिताब अपने नाम कर लिया.

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने वाले कोच की बढ़ी डिमांड, इस IPL टीम ने सौंपी कमान
विश्व कप 2019 के अंतिम मैच से पहले एक अभ्यास सत्र के दौरान इंग्लिश कोच ट्रेवर बेलिस और कप्तान इयोन मोर्गन. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंग्लैंड की टीम को क्रिकेट जगत में वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम योगदान देने वाले कोच ट्रेवर बेलिस को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. बेलिस को टॉम मूडी की जगह दी गई है. गुरुवार को एसआरएच के ट्विटर हैंडल से बेलिस को टीम का नया कोच बनाए जाने की घोषणा की गई.

बतौर कोच ट्रेवर पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार आईपीएल ट्रॉफी दिलवा जितवा चुके हैं. बता दें कि बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली टीम केकेआर ने गौतम गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 का आईपीएल खिताब अपने नाम किया था.

इसके अलावा कोच बेलिस सिडनी सिक्सर टीम को बिग बैश लीग और चैंपियन लीग का सरताज बनवा चुके हैं.

पता हो कि बेलिस के कोच रहते इंग्लैंड ने 14 जुलाई को लॉडर्स मैदान पर खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में मात दे आईसीसी विश्व कप-2019 का खिताब अपने नाम कर लिया. इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप जीता है. वह चौथी बार फाइनल में पहुंची थी.   

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के सामने 242 रनों की चुनौती रखी थी, लेकिन इंग्लैंड 50 ओवरों में 241 रनों पर ऑल आउट हो गई और मैच सुपर ओवर में गया. जहां इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने 16 रनों की चुनौती रखी. सुपर ओवर में भी मैच टाई रहा और इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्रीज मारने के कारण विजेता घोषित किया गया.