close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल मुकाबले पर बोले पांड्या, '24 घंटे का इंतजार नहीं कर सकता'

पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल मुकाबले पर बोले पांड्या, '24 घंटे का इंतजार नहीं कर सकता'
फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को न्यूजीलैंड की चुनौती से पार पाना होगा.

नई दिल्ली: विश्वकप 2019 (World Cup 2019) के नॉकआउट मुकाबलों के शुरू होने में 24 घंटे से भी कम वक्त बचा है. पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया अंक तालिका में टॉप पर है. फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को न्यूजीलैंड की चुनौती से पार पाना होगा. इसी बीच, भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मुकाबले से पहले अहम बयान दिया है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा कि अब इंतजार नहीं हो रहा. 

पांड्या ने अपने ट्वीट में लिखा, "इंतजार नहीं कर सकता...अभी 24 घंटे बचे हैं.' पांड्या ने ट्वीट पर उनके प्रशंसकों ने उन्हें धैर्य बरतने की सलाह दी. कुछ ने उन्हें शुभकामनाएं भी दीं. वैसे तो यह टीम इंडिया और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) विश्वकप में पहली बार सेमीफाइनल में आमने-सामने हैं. इससे पहले लीग मुकाबले में दोनों टीम के बीच मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. भारत विश्वकप के सेमीफाइनल में सातवीं बार पहुंचा है, जबकि न्यूजीलैंड की टीम आठवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची है. 

बैट और गेंद से बेहतर प्रदर्शन कर रहे पांड्या
हार्दिक पांड्या का विश्वकप में अभी तक का प्रदर्शन संतोषजनक कहा जा सकता है. उन्होंने बैट और गेंद से टीम के आवश्यकता के अनुसार प्रदर्शन किया है. उन्होंने आठ मैचों की आठ पारियों में 194 रन बनाए हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 48, वेस्टइंडीज के खिलाफ 46, इंग्लैंड के खिलाफ 45 रन की पारी शामिल है. वह दो बार नाबाद रहे. इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 48 रन रहा. पांड्या ने अब तक 9 मैच लिए हैं. उम्मीद है कि सेमीफाइनल में वह अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे.

भारत को रोहित और बुमराह से सबसे ज्यादा उम्मीदें
भारतीय टीम के प्रशंसकों को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज बुमराह से सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं. बुमराह ने भारत के लिए अब तक सबसे अधिक 17 विकेट लिए हैं. उनका इकोनॉमी रेट (4.48) 20 या उससे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में सबसे अच्छा रहा है और 8 मैचों मे से लगभग हर मैच में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ी है. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का कहना है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अभी खेल पाना लगभग नामुमकिन हो गया है.