World Cup 2019: भारतीय टीम की घोषणा, पंत बाहर, विजय शंकर और कार्तिक को मौका
Advertisement

World Cup 2019: भारतीय टीम की घोषणा, पंत बाहर, विजय शंकर और कार्तिक को मौका

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और विजय शंकर को जगह मिली है. विश्व कप 30 मई से खेला जाएगा.

World Cup 2019: भारतीय टीम की घोषणा, पंत बाहर, विजय शंकर और कार्तिक को मौका

नई दिल्ली: अगले महीने शुरू हो रहे आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का चयन सोमवार कर दिया. इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम (World Cup squad) में दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत पर वरीयता दी गई है. टीम में तीन स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज चुने गए हैं. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और विजय शंकर को जगह मिली है. जबकि, अंबाती रायडू को टीम से बाहर कर दिया गया है. विश्व कप 30 मई से खेला जाएगा.

विराट कोहली टीम के कप्तान और रोहित शर्मा उपकप्तान होंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने संकेत दिया था कि सिर्फ एक स्थान बचा है जबकि कोर टीम एक साल पहले ही तय हो गई थी. उनका इशारा अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) के लिए था. टीम की घोषणा के साथ ही यह तय हो गया कि अंबाती रायडू कप्तान और चयनकर्ताओं का भरोसा बरकरार नहीं रख सके. अब उनकी जगह चौथे नंबर पर दिनेश कार्तिक या विजय शंकर को खेलने का मौका मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: ‏World Cup 2019: विजय शंकर ने रायडू से ऐसे छीनी जगह, रवींद्र जडेजा ने यूं जमाया कब्जा

दूसरे विकेटकीपर के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर अनुभवी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भारी पड़े. पंत अभी तक आईपीएल में 222 रन बना चुके हैं, जबकि कार्तिक ने 111 रन बनाए हैं. लेकिन पंत ने पिछले कुछ मैचों में अपने विकेट खराब शॉट खेलकर गंवाए. माना जा रहा है उन्हें यह गैरजिम्मेदारी भरे शॉट ही भारे पड़ गए. 

बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने चौथे स्पेशलिस्ट पेसर की जगह ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पर भरोसा जताया है. इसके अलावा विजय शंकर भी मीडियम पेस बॉलिंग करते हैं. चौथे स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज को शामिल नहीं करने की एक वजह यह भी है कि टीम में तीन स्पिनरों को शामिल किया गया है. टीम में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का चयन तय माना जा रहा था. तीसरे स्पिनर रवींद्र जडेजा अपने बेहतरीन प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को भरोसा जीतने में कामयाब रहे. 

Trending news