#IndiaVsPakistan: पाकिस्तान के खिलाफ रोहित की पारी का सोशल मीडिया पर 'अभिनंदन'
Advertisement
trendingNow1541104

#IndiaVsPakistan: पाकिस्तान के खिलाफ रोहित की पारी का सोशल मीडिया पर 'अभिनंदन'

टीम इंडिया की पाकिस्तान पर जीत के बाद सोशल मीडिया पर लोग पाकिस्तान के उस विज्ञापन को लेकर जवाब दे रहे हैं जिसमें पाकिस्तानी फैन्स ने भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का डुप्लिकेट कैरेक्टर दिखाकर उनका मजाक उड़ाया था.

फोटोः ट्विटर @Atheist_Krishna

नई दिल्ली: आईसीसी विश्वकप 2019 में रविवार को खेले गए भारत पाकिस्तान मुकाबले में टीम इंडिया की शानदार जीत का जश्न पूरा देश मना रहा है. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप में अभी तक खेले गए 7 मुकाबलों में से हर बार भारत ने जीत दर्ज की है. सोशल मीडिया पर भी लोग अपनी अपनी तरह से टीम इंडिया की इस शानदार जीत को सेलिब्रेट कर रहे हैं. भारत की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा रहे. रोहित ने शानदार 140 रनों की पारी खेली जिसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल थे. रोहित ने यह स्कोर मात्र 113 गेंदों पर बनाया. अपनी शानदार पारी के लिए रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 

टीम इंडिया की पाकिस्तान पर जीत के बाद सोशल मीडिया पर लोग पाकिस्तान के उस विज्ञापन को लेकर जवाब दे रहे हैं जिसमें पाकिस्तानी फैन्स ने भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का डुप्लिकेट कैरेक्टर दिखाकर उनका मजाक उड़ाया था. @Atheist_Krishna नाम के ट्विटर हैंडल से रोहित शर्मा की एक तस्वीर शेयर की गई है जिसमें रोहित शतक बनाने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं. लेकिन इस तस्वीर की खासियत यह हैं कि इसमें रोहित शर्मा की मूंछे कैप्टन अभिनंदन वर्धमान की जैसी दिखाई गई है. अपने ट्वीट में कृष्णा ने लिखा है, 'पाकिस्तानी बॉलर्स को रोहित शर्मा कुछ इस तरह दिख रहे होंगे.'

बता दें कि भारत पाकिस्तान मैच से पहले पाकिस्तानी टीवी चैनल ने एक विज्ञापन तैयार किया था. जिसमें एक शख्स अभिनंदन जैसी नकल कर रहा है और उन्हीं की तरह मूंछे रखे हुए है, हालांकि वह सेना की वर्दी की जगह भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए है. इस विज्ञापन में जब भी अभिनंदन के डुप्लीकेट से भारतीय टीम की अंतिम-11 के बारे में पूछा जाता है तो अभिनंदन द्वारा वायरल बयान के लहजे में जबाव देते हुए कहता है, "माफ कीजिए, मैं आपको यह नहीं बता सकता." जैसे ही वो जाने लगते हैं वह सवाल पूछने वाला शख्स उन्हें पकड़ता है और कहता है, "एक सेकेंड रूको, कप कहां लेकर जा रहे हो?" 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: भारत-पाकिस्तान मैच पर बारिश का कितना खतरा? जानें अगले 3 दिन का मौसम

इसके बाद भारतीय फैंस ने एक वीडियो तैयार कर इसका करारा जवाब दिया था. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो 'मौका-मोका सीरीज' का है.  वीडियो में दिखाया गया है कि एक पाकिस्तानी फैंस, भारतीय फैंस को फादर्स डे की बधाई देते हुए कोई चीज गिफ्ट करता है. गिफ्ट खोलने पर उसमें रूमाल निकलता है. भारतीय फैंस द्वारा यह पूछे जाने पर कि रूमाल गिफ्ट में देने का क्या औचित्य है, तो इस पर पाकिस्तानी फैंस कहता है कि हार के बाद यह रूमाल आंसू पोछने के काम आएगा. यह दृश्य एक सैलून का है. पाकिस्तानी फैंस इतना कहते ही हेयर ड्रेसर से अफरीदी स्टाइल में दाढ़ी बनाने के लिए कहता है लेकिन असली खेल यहीं पर हो जाता है. आगे क्या होता है, वीडियो में देखें. 

इस वीडियो पर यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक यूजर अमन जालन ने लिखा, "जैसे को तैसा." एक अन्य यूजर ने लिखा, "भारत का शानदार जवाब, दिल खुश हो गया." 1992 से लेकर अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच विश्वकप में कुल 7 मैच हुए हैं और सभी में भारत ने जीत हासिल की है.

Trending news