close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsNZ, World Cup 2019: सौरव गांगुली ने दिए टिप्स, ऐसे आउट करें खतरनाक विलियम्सन को

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें मंगलवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2019) के पहले सेमीफाइनल में दो-दो हाथ करेंगी.

INDvsNZ, World Cup 2019: सौरव गांगुली ने दिए टिप्स, ऐसे आउट करें खतरनाक विलियम्सन को
सौरव गांगुली तीन वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. भारतीय टीम 2003 में उनकी कप्तानी में फाइनल तक पहुंची थी. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2019) का पहला सेमीफाइनल आज (मंगलवार/9 जुलाई) खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड दो-दो हाथ करेंगे. अब तक के प्रदर्शन के आधार पर भारत को जीत का दावेदार माना जा रहा है. अगर भारत के रास्ते में कोई आ सकता है तो वे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने सोमवार (8 जुलाई) को भारतीय टीम को केन विलियम्सन को आउट करने का तरीका बताया. 

सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक कार्यक्रम में भारत की सेमीफाइनल की संभावनाओं पर बात की. विलियम्सन को जल्दी कैसे आउट किया जाए? इस सवाल के जवाब में सौरव गांगुली ने कहा, ‘केन विलियम्सन को थोड़ी लंबी गेंदें डालनी होंगी. उन्हें ड्राइव के लिए उकसाया जाना चाहिए. साथ ही स्लिप और कवर्स पर फील्डर रखने चाहिए. विलियम्सन पारी की शुरुआत में थर्डमैन की ओर गाइड कर सिंगल्स लेने की कोशिश करते हैं. ऐसे में उन्हें स्लिप पर फंसाया जा सकता है.’ 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: सेमीफाइनल में बारिश के आसार, मैच रद्द हुआ तो फायदे में रहेगी टीम इंडिया

सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण दोनों ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को जीत का दावेदार बताया. इस पर आकाश चोपड़ा ने उन दोनों से पूछा कि अगर भारत ही जीत रहा है तो मैन ऑफ द मैच कौन होगा. इस पर वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली का नाम लिया. लेकिन गांगुली ने इसके लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर दांव लगाया. गांगुली ने साथ ही कहा कि रोहित शर्मा अगर शुरुआत में ही कैच या स्लिप पर कैच नहीं देते हैं, तो वे भी मैन ऑफ द मैच के दावेदार होंगे. 

IND vs NZ

बता दें कि भारत सातवीं बार सेमीफाइनल में पहुंचा है. उसने तीन सेमीफाइनल जीते हैं और इतने में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है. भारत ने तीन फाइनल खेले हैं, जिनमें से दो में उसे जीत मिली है. अगर हम न्यूजीलैंड की बात करें तो यह आठवां मौका है जब वह सेमीफाइनल में पहुंचा है. उसे पिछले सात सेमीफाइनल में सिर्फ एक ही बार जीत मिली है. यह जीत उसे 2015 में अपने ही घर पर मिली थी, लेकिन तब भी वह फाइनल हार गया था.