close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले बुमराह ने भरी हुंकार, 'मेरी नजर सिर्फ ट्रॉफी पर'

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के हौसले बुलंद हैं. टीम इंडिया के 'ट्रंप कार्ड' जसप्रीत बुमराह ने मैच से पहले एक ट्वीट के जरिये अपने इरादे जाहिर किए हैं.   

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले बुमराह ने भरी हुंकार, 'मेरी नजर सिर्फ ट्रॉफी पर'
विश्वकप 2019 का पहला सेमीफाइनल मंगलवार को मैनचेस्टर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा.

नई दिल्ली: विश्वकप 2019 (ICC World Cup 2019) का पहला सेमीफाइनल मंगलवार को मैनचेस्टर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा. यह पहला मौका है जब भारत-न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में एक दूसरे से भिड़ रही हैं. इस विश्वकप में 25 मई को अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड की टीम भारत पर भारी पड़ी थी. दोनों के बीच ग्रुप दौर में जो मैच होना था वो बारिश के कारण धुल गया था. भारतीय टीम के खिलाड़ियों के हौसले बुलंद हैं. टीम इंडिया के 'ट्रंप कार्ड' जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मैच से पहले एक ट्वीट के जरिये अपने इरादे जाहिर किए हैं.

 टीम इंडिया के तेज गेंदबाज बुमराह ने अपने एक ट्वीट से कहा, "मेरी नजर सिर्फ ट्रॉफी पर है." बुमराह के ट्वीट को उनके फैंस ने हाथों-हाथ लिया. कई प्रशंसकों ने उन्हें सेमीफाइनल मुकाबले के लिए शुभकामनाएं दीं.

 

 

अब तक 17 विकेट ले चुके हैं बुमराह 
तेज गेंदबाज बुमराह ने भारत के लिए अब तक सबसे अधिक 17 विकेट लिए हैं. उनका इकोनॉमी रेट (4.48) 20 या उससे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में सबसे अच्छा रहा है और 8 मैचों मे से लगभग हर मैच में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ी है. 

भारत खिताब का प्रबल दावेदार
भारत को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. भारतीय टीम बेहतरीन फॉर्म में है और उसे सिर्फ एक मैच में ही हार का सामना करना पड़ा है वो भी बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ जब वह 300 से ज्यादा के लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई थी. न्यूजीलैंड को हराकर टीम के पास फाइनल में पहुंचने का सुनहरा मौका है.

बारिश डाल सकती है खलल
भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल में बारिश खलल डाल सकती है. मंगलवार को बारिश की भविष्यवाणी की गई है. हो सकता है कि हल्की-फुल्की बारिश हो. अगर बारिश हो गई तो टीम इंडिया को ज्यादा सावधानी बरतनी होगी क्योंकि कीवी टीम का गेंदबाजी आक्रमण काफी खतरनाक हो जाता है. ट्रेंट बाउल्ट, लॉकी फग्र्यूसन, टिम साउदी और कोलिन डी ग्रांडहोम ऐसी स्थिति में किसी भी बल्लेबाजी को परेशान कर सकते हैं.

(इनपुट IANS से भी)