close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PAK vs BAN: 500 रन बनाने का दावा, पाकिस्तानी कप्तान सरफराज का जमकर उड़ा मजाक

पाकिस्तान को अगर वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे पहले टॉस जीतकर 400 रन का स्कोर खड़ा करके बांग्लादेश को 84 रनों पर ऑलआउट करना होगा.

PAK vs BAN: 500 रन बनाने का दावा, पाकिस्तानी कप्तान सरफराज का जमकर उड़ा मजाक
पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद का ट्विटर पर कुछ इस तरह मजाक उड़ाया गया.

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने अंतिम लीग मैच में आज बांग्लादेश के खिलाफ लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में उतरने जा रही है. पाकिस्तान को अगर वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे पहले टॉस जीतकर 400 रन का स्कोर खड़ा करके बांग्लादेश को 84 रनों पर ऑलआउट करना होगा. उसे यह मैच 316 रनों से हर हाल में जीतना होगा. पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि उनकी टीम इस मैच में 500 रन बनाने की कोशिश करेगी. इस पर सोशल मीडिया यूजर्स ने सरफराज को आड़े हाथों ले लिया है और मजेदार मीम्स और ट्वीट के जरिए उनकी जमकर खिंचाई कर रहे हैं.

इंग्लैंड द्वारा न्यूजीलैंड को हराए जाने के बाद पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में जाना काफी मुश्किल हो गया है. वह आगे तभी जा सकता है, जब वह पहले बल्लेबाजी करे और 400 का स्कोर खड़ा करे और फिर बांग्लादेश को 84 रनों पर आउट कर दे.

समीकरण यह है कि अगर पाकिस्तान टॉस हार जाता है तो वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगा और अगर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी लेता है तो उसे यह मैच 316 रनों से हर हाल में जीतना होगा.

पता हो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड ने 481 रन बनाए थे. जो कि अब तक किसी टीम द्वारा प्राप्त किया गया सर्वोच्च स्कोर है. वनडे इतिहास की कोई भी टीम उस स्कोर से आगे नहीं बढ़ सकी है. वहीं पाकिस्तानी टीम भी अपने इतिहास में जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे ज्यादा 399 रन का स्कोर ही बना सकी है.

इंग्लैंड द्वारा न्यूजीलैंड को हराए जाने के बाद साल 1992 की चैंपियन पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में जाना काफी मुश्किल हो गया है. वह आगे तभी जा सकता है, जब वह पहले बल्लेबाजी करे और 400 का स्कोर खड़ा करे और फिर बांग्लादेश को 84 रनों पर आउट कर दे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद पाकिस्तानी टीम ने शानदार वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को हराया था और खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा था लेकिन इसके लिए उसे इंग्लैंड के मैच पर निर्भर रहना था. अगर इंग्लैंड की टीम अपने दोनों मैच हार जाती तो फिर पाकिस्तान का रास्ता साफ हो जाता.

(इनपुट-एजेंसी)