close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO World Cup: टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, भुवी नेट्स में लौटे, बॉलिंग भी की

भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार तेजी से फिट हो रहे हैं. बीसीसीआई ने उनकी वीडियो भी शेयर की है. 

VIDEO World Cup: टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, भुवी नेट्स में लौटे, बॉलिंग भी की
तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) तेजी से फिट हो रहे हैं. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हुए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) तेजी से फिट हो रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को 30-35 मिनट तक नेट्स में पसीना भी बहाया. हालांकि, यह साफ नहीं है कि वे वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच में खेलेंगे या नहीं. भुवी अफगानिस्तान के खिलाफ भी मैदान पर नहीं उतरे थे. इस मैच में भुवी की जगह मोहम्मद शमी को मौका मिला था, जिन्होंने हैट्रिक लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. 

भुवनेश्वर कुमार ने मंगलवार को नेट प्रैक्टिस के दौरान फुल रन-अप से गेंदबाजी की. वीडियो देखकर लग रहा है कि उनकी मांसपेशियों की समस्या में सुधार हो रहा है. एक सूत्र ने बताया कि भुवनेश्वर ने छोटे रन-अप से गेंदबाजी शुरू की थी. इसके बाद धीरे-धीरे उन्होंने अपने रन-अप को बढ़ाया. भुवी ने हालांकि फुल रन-अप से गेंदबाजी नहीं की. भुवनेश्वर ने यह पूरा अभ्यास फिजियो पैट्रिक फरहार्ट (Patrick Farhart) के मार्गदर्शन में किया. 

सूत्र ने कहा, ‘उन्होंने फरहार्ट की देखरेख में तकरीबन 30-35 मिनट तक अभ्यास किया. उन्होंने शुरुआत चार-पांच कदमों के रन-अप से की थी और इसके बाद लगातार अंतराल पर अपना रनअप बढ़ाते रहे. कप्तान विराट कोहली ने भी उन पर नजर बनाए रखी. उन्हें देखकर लग नहीं रहा था कि वे किसी तरह की परेशानी में हैं और यह अच्छी खबर है.’

 

 

इससे पहले, नवदीप सैनी सोमवार को भारतीय टीम से जुड़ गए थे. सैनी का इंग्लैंड जाना और भुवनेश्वर की चोट के बारे में कोई जानकारी न होने से ऐसी आशंकाएं जताई जा रही थीं कि भुवनेश्वर बाहर हो सकते हैं. हालांकि, बाद में भारतीय टीम ने यह साफ कर दिया था कि सैनी सिर्फ नेट गेंदबाज के तौर पर टीम के साथ जुड़े हैं. सैनी वो खिलाड़ी हैं, जिन्हें चयनकर्ताओं ने विश्व कप टीम में स्टैंडबाई के तौर पर चुना था. 

 

एक सूत्र ने कहा था कि नवदीप सैनी, ऋषभ पंत की तरह किसी खिलाड़ी के कवर के तौर पर नहीं आए हैं. सूत्र ने कहा, ‘वे नेट गेंदबाज के तौर पर आए हैं न कि किसी के कवर के तौर पर. पंत भी शुरू में शिखर धवन के कवर के तौर पर ही गए थे.’ भुवनेश्वर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हो गई थी. इसके कारण वे बीच मैच में ही मैदान छोड़कर चले गए थे और फिर नहीं लौटे थे. 

(इनपुट: आईएएनएस)