World Cup 2019: विंडीज-पाक मैच में टिकट को तरसे थे दर्शक, अब ICC ने दिया यह समाधान
Advertisement
trendingNow1534523

World Cup 2019: विंडीज-पाक मैच में टिकट को तरसे थे दर्शक, अब ICC ने दिया यह समाधान

विश्व कप टिकट विवाद पर आईसीसी ने सुविधा दी है कि अब दर्शक घर से प्रिंटेड टिकट ला सकते हैं. 

आईसीसी को टिकट विवाद पर शर्मिदगी उठानी पड़ी थी. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप 2019 में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज मैच में अफरा-तफरी की स्थिति हो गई थी. जहां एक ओर पाकिस्तान की पारी 20 ओवर के बाद जल्दी ही सिमटने को थी वहीं नॉटिंघम के टेंटब्रिज मैदान के बाहर बहुत से दर्शक अपनी टिकट हासिल करने के लिए लाइन में लगे इंतजार कर रहे थे. यह मैच केवल एक पारी के समय में ही खत्म हो गया था. इस विवाद पर अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपनी तरफ से समाधान दिया है. 

क्या समाधान है यह
आईसीसी  ने ट्रेंट ब्रिज में हुए टिकट विवाद के अब दर्शकों को घर से ही प्रिंट टिकट लाने की इजाजत दे दी है. आईसीसी ने यह फैसला दर्शकों को विश्व कप में जारी मैच से पहले टिकट के लिए घंटों लाइन में लगने से छूट देने के लिए दिया है. हाल ही में दरअसल, आईसीसी को शुक्रवार को उस समय काफी शर्मसार होना पड़ा था जब वह इंग्लैंड में जारी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मैच से पहले दर्शकों को प्रिंट टिकट नहीं उपलब्ध करा पाई थी.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: टीम इंडिया ने एक्टिविटी सेशन में खेला पेंटबॉल, Fan बोले- प्रैक्टिस भी कर लो...

बहुत से दर्शकों को मिलेगा पैसा वापस क्योंकि..
आईसीसी की विफलता का आलम यह रहा कि पाकिस्तान की पहली पारी समाप्त होने वाली थी और दर्शक अभी भी टिकट के लिए लाइन में फंसे हुए थे. हालांकि आईसीसी ने बाद में कहा कि जो प्रशंसक टिकट की वजह से मैदान में नहीं पहुंच पाए हैं, उनके टिकट का पैसा वापस किया जाएगा. यह मैच केवल तीन घंटे और 25 मिनट में ही समाप्त हुआ जिससे आईसीसी की शर्मिंदगी बढ़ गई. 

fallback

यह ऐतिहाती कदम है
आईसीसी की महाप्रबंधक (रणनीति व संचार) क्लेयर फुर्लोग ने कहा कि ऐसे में जब काफी संख्या में टिकटों की बिक्री हो चुकी है तो आईसीसी ने विश्व कप में टिकटों को लेकर प्रशंसकों को होने वाली चिंताओं को दूर करने के लिए कई सारे ऐहतियाती कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा, "हमने कई सारे ऐहतियाती कदम उठाए हैं, जिसमें दर्शकों को घर से प्रिंट वाली टिकट लाने की भी अनुमति शामिल है. भारी संख्या में टिकटों की बिक्री हो चुकी है, लेकिन अगर किसी दर्शक को टिकट नहीं मिला है तो इसके लिए हमने आयोजन स्थल पर तैयारियां की है." 

नकली टिकट प्रिंट होना नामुमकिन
आधिकारिक टिकटों की प्रिंट होलोग्राम के साथ की गई है. लेकिन क्लेयर का कहना है कि सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात को सुनिश्चित किया है कि फैन अपने घर से नकली टिकटें नहीं ला पाएंगे. 
उन्होंने कहा, "एक बार जब टिकट प्रिंट हो जाता है तो फिर यह दोबारा नकली प्रिंट नहीं हो सकता है. नकली टिकटों को रोकने के लिए कई सारे सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं."
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news