औरंगाबाद में बाइक चोर से लोग परेशान, पलक झपकते ही गायब हुई बाइक

Aurangabad News: बिहार के औरंगाबाद में चोरों ने आम लोगों की नाक में दम कर रखा है. चोरों का गैंग (Bike Thieves) एक के बाद एक बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा है.

औरंगाबाद में बाइक चोर से लोग परेशान, पलक झपकते ही गायब हुई बाइक
औरंगाबाद में बाइक चोर से लोग परेशान (File Photo)

Aurangabad: बिहार में चोरी की लगातार आती खबरों के बीच अब चोरी की बात आम लगने लगी है. दरअसल, हर दिन चोरी की खबरें तमाम सवाल उठाती है. प्रदेश में कहीं लूटपाट, कहीं हत्या, कहीं डकैती की खबरें तो हम हर रोज पढ़ते हैं लेकिन इसी के साथ कई सवाल भी खड़े होते हैं कि आखिर चोरों को किसकी सह मिल रही है. 

आखिर क्या वजह है कि अपराध का ग्राफ राज्य में लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच बिहार के औरंगाबाद में चोरों ने आम लोगों की नाक में दम कर रखा है. चोरों का गैंग (Bike Thieves) एक के बाद एक बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा है. पलक झपकते ही आपकी बाइक गायब. हालात यह है कि अगर आपने बाइक बीच बाजार में भी खड़ी की और नजरें हटी तो आपकी बाइक का नामों निशान भी नहीं मिलेगा. यह बिहार के औरंगाबाद का हाल है.

पलक झपकते ही बाइक गायब
बता दें कि औरंगाबाद में  बाइक चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. मामला एम जी रोड का है, जहां एक मोबाइल दुकान के आगे अपनी बाइक खड़ी कर गये एक युवक की बाइक चोरों ने उड़ा ली. लौट कर आने पर युवक ने देखा कि उसकी बाइक गायब है. बाद में उसने इसकी लिखित शिकायत नगर थाने में दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ. इससे पहले भी तकरीबन हर रोज लोगों की बाइक चोरी हो रही है. चोरों का गैंग सक्रिय है. पलक झपकते ही बाइक उड़ा लेते है. यहां चोरों का गैंग लगातार एक के बाद एक चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा है. लेकिन पुलिस बेखबर है. चोर का गैंग चंद सेकंड में बाइक गाड़ियों को लेकर रफूचक्कर हो रहे है. पुलिस में लगातार शिकायतें पंहुच रही है. लेकिन पुलिस के हाथ खाली है.  

पुलिस पर भी उठ रहे सवाल
फिलहाल पुलिस को शिकायत दर्ज करा दी गई है. लेकिन पुलिस के हाथ खाली है चोरों का गैंग न सिर्फ एक जगह को अपना निशाना बना रहा है. बल्कि इस गैंग का जाल चारों ओर फैलता जा रहा है. इससे लोगों में डर और खौफ बना हुआ है. न जाने कहीं अगला शिकार हम तो नहीं. खाकी का डर चोरों में फिलहाल नजर नहीं आ रहा है लेकिन सवाल यह उठ रहा है कि आखिर चोरों के गैंग का नेटवर्क का पर्दाफाश कब होगा. कब लोग चैन से बाजारों में घूम सकेंगे. आखिर कब लोग बिना डरे घरों से बाहर आ पाएंगे. फिलहाल पुलिस का कहना है,कि पुलिस तमाम जगह पर पूछताछ कर रही है. जांच की जा रही है. जल्द ही चोरों के गैंग को गिरफ्तार किया जाएगा. देखना लाजमी है कि पुलिस को कब कामयाबी मिलती है.

Preeti Singh, News Desk

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.