Jyotsana Rai Case: महज 27 साल की उम्र में महिला जज ने क्यों चुन ली मौत? ऐसा क्या हो गया था
Advertisement
trendingNow12092704

Jyotsana Rai Case: महज 27 साल की उम्र में महिला जज ने क्यों चुन ली मौत? ऐसा क्या हो गया था

Budaun News: बदायूं में महिला जज की मौत से हड़कंप मच गया है. महिला जज की बॉडी को बेडरूम का दरवाजा तोड़कर निकाला गया. मौके से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है.

Jyotsana Rai Case: महज 27 साल की उम्र में महिला जज ने क्यों चुन ली मौत? ऐसा क्या हो गया था

Female Judge Suicide Case: उत्तर प्रदेश के बदायूं (Budaun) एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां एक फीमेल जज ने खुदकुशी (Lady Judge Suicide Case) कर ली है. बताया जा रहा है कि फीमेल जज की बॉडी उनके आवास के एक कमरे में फांसी पर लटकती मिली. शुरुआती जांच में ये मामला आत्महत्या का लग रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. फीमेल जज की मौत की खबर सुनने के बाद उनके परिवार में मातम छा गया है. इलाके में सनसनी फैल गई है.

27 साल की उम्र में क्यों दे दी जान?

बदायूं के एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि बदायूं की जज कॉलोनी में महिला जज ज्योत्सना राय राय का शव मिला है. उनकी उम्र महड 27 साल थी. उनका शव बेडरूम में छत के पंखे से फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला. महिला जज पहली मंजिल पर रहती थीं. वह दीवानी मामलों की जज थीं.

कैसे पता चली मौत की बात?

एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने आगे कहा कि शनिवार को सुबह 10 बजे तक महिला जज ज्योत्सना राय जब अदालत नहीं पहुंचीं, तो उनके साथी जजों ने उन्हें फोन किया लेकिन संपर्क नहीं हो पाया. इसके बाद वे उनके आवास गए और उन्होंने देखा कि महिला जज का बेडरूम अंदर से बंद था. इसके बाद पुलिस को खबर दी गई है.

दरवाजा तोड़कर निकाला गया शव

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और महिला जज के बेडरूम का दरवाजा तोड़ा गया. पुलिस अंदर दाखिल हुई तो सामने का नजारा देखकर उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. पुलिस टीम ने देखा कि महिला जज का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ था.

कहां की रहने वाली थीं महिला जज?

एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि महिला जज ज्योत्सना राय राय यूपी के मऊ की रहने वाली थीं. वह बदायूं में दीवानी मामलों की जज के पद पर 29 अप्रैल, 2023 से थीं. इससे पहले ज्योत्सना राय अयोध्या में न्यायिक मजिस्ट्रेट के पद पर रही थीं.

मौके से मिला सुसाइड नोट

बदायूं के एसएसपी ने बताया कि महिला जज ज्योत्सना राय के आवास से उनके लिखे एक सुसाइड नोट सहित कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं, जो इस मामले की गुत्थी को सुलझाने में अहम साबित हो सकते हैं. शुरुआती जांच में यह मामला डिप्रेशन का लग रहा है. हालांकि, आगे की कार्रवाई करते हुए महिला जज के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है. उनके परिजनों को इसकी जानकारी दे दी गई है.

Disclaimer: जीवन अनमोल है. जी भरकर जिएं. इसका पूरी तरह सम्‍मान करें. हर पल का आनंद लें. किसी बात-विषय-घटना के कारण व्‍यथित हों तो जीवन से हार मारने की कोई जरूरत नहीं. अच्‍छे और बुरे दौर आते-जाते रहते हैं. लेकिन कभी जब किसी कारण गहन हताशा, निराशा, डिप्रेशन महसूस करें तो सरकार द्वारा प्रदत्‍त हेल्‍पलाइन नंबर 9152987821 पर संपर्क करें.

Trending news