इंडिया गेट पर ट्रैक्टर में आग लगाने वाले 5 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार, ऐसे बनाई गई घटना की योजना
Advertisement

इंडिया गेट पर ट्रैक्टर में आग लगाने वाले 5 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार, ऐसे बनाई गई घटना की योजना

पुलिस का कहना है ये सभी लोग हाथों में शहीद भगत सिंह के पोस्टर लेकर आए थे और केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे.

इंडिया गेट पर ट्रैक्टर में आग लगाने वाले 5 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार, ऐसे बनाई गई घटना की योजना

नई दिल्ली: देशभर में कृषि बिल (Krishi Bill) पर जारी विरोध के बीच आज सुबह किसानों ने इंडिया गेट (India Gate) के नजदीक राजपथ पर पहुंचकर एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. पंजाब युवा कांग्रेस (Congress) के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए इस विरोध के बाद पुलिस ने 5 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया था, जिन्हें अब गिरफ्तार कर लिया गया है. 

पुलिस का कहना है ये सभी लोग हाथों में शहीद भगत सिंह के पोस्टर लेकर आए थे और केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे. अब प्रदर्शनकारियों पर महामारी अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के साथ ही आईपीसी की 188, 435, 283, 285, 269 धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें:- ड्रग्स मामले में बयान देने पर पाकिस्तान से आया धमकी भरा फोन, सिरसा ने दर्ज कराई शिकायत

अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान इस्तेमाल इनोवा कार और जिस ट्रक में ट्रैक्टर लाए थे उसे भी जब्त कर लिया है. जानकारी के अनुसार, पंजाब युवा कांग्रेस के सचिव संदीप सिंह भुल्लर ने ये ट्रैक्टर 19 तारीख को खरीदा था. संदीप सिंह भुल्लर बठिंडा पंजाब के रहने वाले हैं. संदीप का कहना है कि वो किसान भी हैं. 

ये भी पढ़ें:- नुसरत जहां के 'दुर्गावतार' से चिढ़े कट्टरपंथी, सोशल मीडिया पर दी 'जान से मारने की धमकी'

पुलिस ने बताया कि संदीप ने 20 तारीख को भी इसी ट्रैक्टर में आग लगाने की कोशिश की थी. लेकिन पंजाब-हरियाणा शम्भू बॉर्डर पर इस कोशिश को फायर ब्रिगेड ने नाकाम कर दिया था. जिसके बाद संदीप ने दो दिन पहले ही इस ट्रैक्टर को दिल्ली लाकर राजपथ पर जलाने का प्लान बनाया था. इसी प्लान के तहत वो कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर सुबह 3:30 बजे ट्रैक्टर लेकर दिल्ली पहुंचा गया और ट्रैक्टर को आगे के हवाले कर दिया.

Trending news