Delhi Crime: प्रगति मैदान टनल लूट में बड़ा खुलासा, 2 लाख नहीं, हुई थी 50 लाख की लूट? ये साजिश आई सामने
Advertisement
trendingNow11757547

Delhi Crime: प्रगति मैदान टनल लूट में बड़ा खुलासा, 2 लाख नहीं, हुई थी 50 लाख की लूट? ये साजिश आई सामने

Pragati Maidan Loot: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने प्रगति मैदान टनल लूट  मामले में अब तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और पुलिस ने आरोपियों के पास से अब तक 5 लाख रुपये बरामद किए हैं.

Delhi Crime: प्रगति मैदान टनल लूट में बड़ा खुलासा, 2 लाख नहीं, हुई थी 50 लाख की लूट? ये साजिश आई सामने

Pragati Maidan Tunnel Loot Case: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दिनदहाड़े बंदूक की नोक पर हुई लूट के मामले में अब बड़ा खुलासा हुआ है और आशंका जताई जा रही है कि लूटी गई रकम करीब पचास लाख रुपये या इससे ज्यादा हो सकती है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इस मामले में अब तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और पुलिस ने आरोपियों के पास से अब तक 5 लाख रुपये बरामद किए हैं. जबकि, पुलिस को लिखित शिकायत में लूट की रकम 2 लाख रुपये बताई गई थी. हालांकि, पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है.

लूट की रकम हो सकती है 50 लाख रुपये

दिल्ली की प्रगति मैदान टनल के पास हुई लूट के मामले में पुलिस सूत्रों ने बताया है कि शिकायत में लूट की रकम 2 लाख रुपये बताई गई थी, लेकिन लेकिन जब आरोपियों की गिरफ्तारी हुई, तब उनके पास से 5 लाख रुपये बरामद हुए. दिल्ली पुलिस के मुताबिक अमाउंट कही ज्यादा था. आरोपियों से पूछताछ में लूट का अमाउंट कही ज्यादा पता चला है. जांच में ऐसा लग रहा है कि ये रकम करीब 50 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि फरार आरोपियों की गिरफ्तारी कर बाद अमाउंट रिकवर होने पर ही सही रकम का पता चल पाएगा. इसके साथ ही मालिक से पूछताछ के बाद यह साफ हो पाएगा कि लूट की रकम कितनी थी.

लूट में ये साजिश आ रही है सामने

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी उस्मान ने कई बैंकों से कर्ज ले रखा और वह क्रिकेट की सट्टेबाजी भी करता था, जिसमें वह पैसे हार चुथा था. इसी कर्ज को चुकाने के लिए उसने इस लूट की साजिश रची और फिर वारदात को अंजाम दिया. उस्मान और उसके साथी प्रदीप को ही इस घटना का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. पुलिस ने इस मामले में अब तक उस्मान उर्फ कल्लू और प्रदीप उर्फ सोनू के अलावा सुमित उर्फ ​​आकाश, इरफान, कुलदीप उर्फ ​​लंगड़, अनुज उर्फ ​​सैंकी और अमित उर्फ ​​बाला को गिरफ्तार किया है.

बंदूक की नोक पर हुई थी लूट

बता दें कि मामला 24 जून का है, जब चांदनी चौक के ओमिया एंटरप्राइजेज के डिलीवरी एजेंट कार से गुरुग्राम जा रहे थे. प्रगति मैदान टनल के पास बाइक से आए बदमाशों ने बंदूक दिखाकर कार रोक ली और फिर पैसे लूट लिए.

Trending news