Breaking News
  • देश में आत्‍मनिर्भर भारत सप्‍ताह की शुरुआत
  • दूसरों की ताकत पर निर्भर नहीं रहना चाहिए: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

दिल्ली दंगों का मास्टरमाइंड फैजल फारूखी अब ED के निशाने पर

दिल्ली दंगों के आरोपी और मास्टरमाइंड फैजल फारूखी पर ED जल्द ही शिकंजा कस सकती है. 

दिल्ली दंगों का मास्टरमाइंड फैजल फारूखी अब ED के निशाने पर
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली दंगों के आरोपी और मास्टरमाइंड फैजल फारूखी पर ED जल्द ही शिकंजा कस सकती है. दिल्ली पुलिस ने फैजल से जुड़ी सभी जानकारी ED को सौंप दी है. दिल्ली के राजधानी स्कूल का मालिक फैजल फारूखी दिल्ली दंगों के आरोप में गिरफ्तार हुआ था और दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल कर दी है.

फैजल के राजधानी स्कूल से दंगाइयों ने बगल के स्कूल को निशाना बनाया था जिसमें बच्चे पढ़ रहे थे और खुद के स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को दंगों के शुरू होने से पहले ही घर भेज दिया था. इतना ही नहीं मुस्लिम समुदाय के जो बच्चे थे उन्हें पहले ही न आने के लिए कह दिया गया था.

बकायदा स्कूल की छत पर पूरी तैयारी के साथ एक बड़ी गुलेल लगाई गई थी और पेट्रोल बम जमा किए गए थे जिससे लोगों को निशाना बनाया गया.

ये भी पढ़ें: इस देश के राष्ट्रपति ने नहीं समझी कोरोना की गंभीरता, अब खुद चपेट में, हाल बेहाल

दिल्ली पुलिस ने ED को दी जानकारी में बताया कि फैजल फारूखी के तीन स्कूल हैं और दर्जनों संपति उत्तर पूर्वी दिल्ली में है. मौलाना साद के करीबी अब्दुल अलीम के साथ फैजल फारूखी के करीबी संबध थे और दंगों से पहले देवबंद भी गया था.

ED इससे पहले ताहिर हुसैन और मौलाना साद के खिलाफ मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर चुकी है और ताहिर हुसैन के दिल्ली नोएडा में करीब 6 ठिकानों पर छापेमारी भी की थी.

ताहिर हुसैन पर आरोप है कि उसने दंगों में करीब 1.10 करोड़ रुपये इस्तेमाल किये और इसी तरह के आरोप फैजल फारूखी पर भी हैं. यही वजह है कि दिल्ली पुलिस ने फैजल के बैंक खातों और संपति की जानकारी ED को दी है और अब जल्द ही ED फैजल के खिलाफ मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज कर कार्रवाई कर सकती है.

ये भी देखें: