Kaushambi Blast: कौशांबी की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 4 की मौत; कई झुलसे; कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई आवाज
Advertisement
trendingNow12127503

Kaushambi Blast: कौशांबी की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 4 की मौत; कई झुलसे; कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई आवाज

Kaushambi News: कौशांबी की एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और मामले की जांच की जा रही है. 

Kaushambi Blast: कौशांबी की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 4 की मौत; कई झुलसे; कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई आवाज

Kaushambi firecracker factory Blast: यूपी के कौशाम्बी स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में भयानक धमाका हुआ. विस्फोट की आवाज़ इतनी तेज थी कि कई किलोमीटर दूर तक आवाज सुनी गई. पटाखे के मलबे और टुकड़े भी एक किलोमीटर दूर तक देखे गए. शुरुआती खबरों के मुताबिक इस हादसे में 4 लोगों के मौत हो चुकी है. कई अन्य लोगों के घायल होने और झुलसने की खबर आ रही है. मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है.

घटना स्थल पर एसपी बृजेश श्रीवास्तव समेत कई थानों की फोर्स मौजूद है. मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है. लोकल पुलिस और जनता मदद में जुटी है. इस हादसे के घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये भीषण और दुखद हादसा कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी कस्बे में हुआ.

कई लोगों के फंसे होने की आशंका

पटाखा फैक्ट्री में 18 लोगों के फंसे होने की खबर है. धमाके के बाद आस-पास के मकानों में दरार आ गई. पुलिस और दमकल विभाग के लोग हालात संभालने में जुटे हैं. यह ब्लास्ट इतना भयानक था कि चारों ओर अफरातफरी का माहौल था. इस हादसे के बाद भरवारी के खल्लाबाद इलाके में कोहराम मच गया. दूर-दूर से लोग घटनास्थल की ओर दौड़े. पुलिस ने उन्हें खतरनाक क्षेत्र में जाने से रोका.

सीएम योगी ने जताई संवेदना

इस धमाके की गूंज और तपिश यूपी की राजधानी लखनऊ तक महसूस की गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कौशांबी की पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे का संज्ञान लेते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना जताई  है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों के समुचित उपचार के भी निर्देश जारी किए हैं.  

बताया जा रहा है कि यह फैक्ट्री खलीलाबाद के रहने वाले शराफत अली की है. इस हादसे में शराफत अली समेत कई लोग बुरी तरह जल गए. मरने वाले एक शख्स की पहचान शिव नारायण के तौर पर हुई है. स्थानीय लोगों ने बताया कि अन्य घायलों में बबलू पटेल, अशोक पटेल, कौशल अली और शराफत अली को एंबुलेस के जरिए अस्पातल ले जाया गया.

Trending news