Love Jihad: Madhya Pradesh में 2 नाबालिग बच्चियों पर बना रहे थे धर्म परिवर्तन का दबाव, पब्लिक ने की पिटाई
Advertisement

Love Jihad: Madhya Pradesh में 2 नाबालिग बच्चियों पर बना रहे थे धर्म परिवर्तन का दबाव, पब्लिक ने की पिटाई

Love Jihad: पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपी लड़कियों पर धर्म परिवर्तन करके शादी करने के लिए दबाव बना रहे थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ 'धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2020' के तहत केस दर्ज कर लिया है.

लव जेहाद (प्रतीकात्मक फोटो)

शैलेंद्र, इंदौर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां आरोपी दो नाबालिग बच्चियों के साथ गाड़ी में छेड़खानी कर रहे थे, जिसके बाद पब्लिक ने उनकी पिटाई करके पुलिस के हवाले कर दिया. फिर पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपी नाबालिग लड़कियों पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे थे.

बता दें कि इंदौर पुलिस (Police) ने शनिवार को दो युवकों के खिलाफ धर्म परिवर्तन (Religious Conversion) के लिए दबाव बनाने का केस दर्ज किया. ये मामला इंदौर के जाम गेट मंडलेश्वर का बताया जा रहा है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

क्या हुआ था

पुलिस ने बताया कि सोहेल और हसन दो नाबालिग लड़कियों को अपनी गाड़ी में बैठाकर जन्मदिन मनाने के लिए इंदौर से मंडलेश्वर ले गए थे. रास्ते में युवकों ने दोनों लड़कियों के साथ गाड़ी में ही छेड़खानी की. जब लड़कियों ने विरोध किया तो उन्हें डराया धमकाया.

ये भी पढ़ें- महिला के गले पर चाकू से किए ताबड़तोड़ वार, मौत; CCTV में कैद खौफनाक वारदात

पब्लिक ने की आरोपियों की कुटाई

इसके बाद आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और दोनों को पकड़ लिया. पब्लिक ने पहले तो दोनों युवकों की जमकर पिटाई की और बाद में मंडलेश्वर थाना पुलिस को सूचना देकर युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया.

पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपी लड़कियों पर धर्म परिवर्तन करके शादी करने के लिए दबाव बना रहे थे. वहीं बताया जा रहा है कि दोनों लड़कियां स्कूल में इन्हीं लड़कों के साथ पढ़ती हैं. इसलिए इनके बीच में पहले से दोस्ती है. आरोपियों की बातों में आकर नाबालिग बच्चियां उनके साथ जन्मदिन मनाने के लिए चली गई थीं.

ये भी पढ़ें- लाल क़िला पर झंडा फहराने के मामले में बड़ा खुलासा, आतंकियों के मोबाइल से खुली पोल

पुलिस कर रही है कड़ी कार्रवाई

गौरतलब है कि पुलिस ने दोनों आरोपियों सोहेल और हसन के खिलाफ 'धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2020' के तहत केस दर्ज कर लिया है. साथ ही आरोपियों पर पाक्सो एक्ट (POCSO Act) में भी मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

VIDEO

Trending news