Manipur में CBI का एक्शन, 2 लड़कों की हत्या मामले में 2 महिलाओं समेत 4 लोग गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow11896267

Manipur में CBI का एक्शन, 2 लड़कों की हत्या मामले में 2 महिलाओं समेत 4 लोग गिरफ्तार

Manipur Violence: सीबीआई (CBI) ने मणिपुर में 2 लड़कों की हत्या के मामले में दो महिलाओं समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि जुलाई में दो बच्चों की हत्या हुई थी, जिसकी जांच सीबीआई कर रही है.

Manipur में CBI का एक्शन, 2 लड़कों की हत्या मामले में 2 महिलाओं समेत 4 लोग गिरफ्तार

CBI Action in Manipur: केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई (CBI) ने मणिपुर हिंसा मामले में दो महिलाओं समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जुलाई में दो बच्चों की हत्या का इन चारों पर आरोप था, जिसके बाद मामले की जांच सीबीआई को दी गई थी. अब सीबीआई ने इस मामले में इन चार आरोपियों (पति-पत्नी) को गिरफ्तार किया है. इनके दो बच्चें, जिनकी उम्र 9 और 11 साल है, उन्हें गुवाहाटी में चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर (Child Protection Officer) के हवाले किया गया है. सभी आरोपियों को मणिपुर से गिरफ्तार करने के बाद गुवाहाटी ले जाया गया है, जहां उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा.

बच्चों की हत्या के बाद बन गया था तनाव का माहौल

ये मामला मणिपुर में दो बच्चों की हत्याओं से जुड़ा है, जिसने एक बार फिर से मणिपुर में तनाव का माहौल पैदा कर दिया था. बच्चों की हत्या का मामला पहले मणिपुर पुलिस ने 8 और 19 जुलाई को इंफाल और Lamphel पुलिस स्टेशन में दर्ज किया था, लेकिन बाद में जांच सीबीआई के हवाले की गई. सीबीआई ने 23 अगस्त को इस मामले की जांच अपने पास ले ली थी और इस मामलें की जांच को भी बाकी जांच के लिए बनाई गई SIT में शामिल कर लिया था.

सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर गए थे मणिपुर

मणिपुर में चल रही सीबीआई की जांच के लिए खुद सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर अजय भटनागर मणिपुर गये थे और उसके बाद इन चार आरोपियों की गिरफ्तारी हुई. चारों गिरफ्तार आरोपियों के नाम Paominlun Haokip, S Malsawm Haokip और दो महिला Lhingnechong Baitekuki और Tinneilhing Henthang है. सभी गिरफ्तार आरोपियों को मणिपुर से गुवाहाटी ले जाया गया है और वहीं पर अदालत में पेश किया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने मणिपुर के हालात की वजह से गुवाहाटी में स्पेशल कोर्ट गठित की थी, जो मणिपुर हिंसा से जुड़े मामलों की जांच की सुनवाई करेगी.

Trending news