DU UG Admission 2022: रजिस्ट्रेशन करने की कल आखिरी तारीख, जानें कैसे करें आवेदन
Advertisement

DU UG Admission 2022: रजिस्ट्रेशन करने की कल आखिरी तारीख, जानें कैसे करें आवेदन

DU UG Admission 2022: विश्वविद्यालय का कॉमन सीट एलॉकेशन सिस्टम (CSAS) पोर्टल फेज 1 और फेज 2 के लिए छात्रों की ओर से फिल की गई प्रेफरेंस को 10 अक्टूबर 2022 की शाम 4.59 बजे ऑटोमेटिक लॉक कर देगा.

DU UG Admission 2022: रजिस्ट्रेशन करने की कल आखिरी तारीख, जानें कैसे करें आवेदन

Delhi University Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के अंडरग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर 2022 है. जिन छात्रों ने अब तक एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, वे दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) की ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, छात्र ध्यान दें कि यह रजिस्ट्रेशन फेज 1 और फेज 2 के लिए है. 

छात्र इस डायरेक्ट लिंक https://ugadmission.uod.ac.in/ पर क्लिक करके भी दिल्ली विश्वविद्यालय में अंडरग्रेजुएट कोर्सेस के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा छात्र नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी 10 अक्टूबर से पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. बता दें कि विश्वविद्यालय का कॉमन सीट एलॉकेशन सिस्टम (CSAS) पोर्टल फेज 1 और फेज 2 के लिए छात्रों की ओर से फिल की गई प्रेफरेंस को 10 अक्टूबर 2022 की शाम 4.59 बजे ऑटोमेटिक लॉक कर देगा.    

वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से अंडर ग्रेजुएट एडमिशन पोर्टल पर एक नई विंडो शुरू की गई है. इस पर किसी विशेष कॉलेज में किसी विशेष पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करने वाले छात्रों की संख्या दिखाई देती है. बता दें कि यह वेबसाइट हर दो घंटे में अपडेट होती रहती है.     

DU Admission 2022: इन स्टेप्स के जरिए करें अप्लाई
1. छात्र सबसे पहले डीयू की ऑफिशियल वेबसाइट entry.uod.ac.in पर जाएं.
2. अब आप होम पेज पर दिए गए CSAS 2022 के लिंक पर क्लिक करें.
3. इसके बाद आप लॉगिन डिटेल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.
4. अब आप एप्लिकेशन फॉर्म भरें और अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें. 
5. आप भविष्य के लिए अपने एप्लिकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर उसका एक प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें.

Trending news