यूपी के सभी राज्य विश्वविद्यालयों की एक समान की जा सकती है परीक्षा फीस, जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow11202074

यूपी के सभी राज्य विश्वविद्यालयों की एक समान की जा सकती है परीक्षा फीस, जानें पूरी डिटेल

सीएसजेएमयू के रजिस्ट्रार डॉ. अनिल कुमार यादव ने बताया कि परीक्षा शुल्क को लेकर शासन की ओर से एक जांच कमेटी का गठन किया गया है. कमेटी की ओर से जारी की जाने वाली रिपोर्ट के आधार पर ही परीक्षा शुल्क तय किया जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि कमेटी परीक्षा शुल्क एक समान कर सकती है.

यूपी के सभी राज्य विश्वविद्यालयों की एक समान की जा सकती है परीक्षा फीस, जानें पूरी डिटेल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सभी राज्य विश्वविद्यालयों की परीक्षा शुल्क को एक समान किया जा सकता है. विश्वविद्यालयों के अगल-अलग परीक्षा शुल्क को लेकर कॉलेजों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी को देखते हुए शासन की ओर से एक कमेटी का गठन किया गया है. कमेटी सभी कॉलेजों का वेरिफिकेशन करने के बाद ही कॉलेजों के लिए परीक्षा शुल्क तय करेगी, जिससे छात्रों की अधिक परीक्षा शुल्क की शिकायत को खत्म किया जा सकेगा.    

बता दें कि छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय से संबंधित हरदोई, लखीमपुर खीरी, सीतापुर व रायबरेली के करीब 400 से अधिक कॉलेजों को लखनऊ विश्वविद्यायल के साथ जोड़ दिया गया है. कानपुर और लखनऊ विश्वविद्यालय के परीक्षा शुल्क में काफी अंतर है. लखनऊ विश्वविद्यालय की परीक्षा शुल्क कानपुर विश्वविद्यालय से अधिक है और इसी कारण से अधिक परीक्षा शुल्क को लेकर 400 कॉलेजों के छात्र लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. स्थिति की गंभीरता को समझते हुए शासन ने कॉलेजों की मांग पर परीक्षा शुल्क तय करने के लिए एक जांच कमेटी बना दी है.

UPSC सिविल सर्विसेज 2021 का रिजल्ट जारी, श्रुति शर्मा ने किया टॉप, देखें पूरी लिस्ट

सीएसजेएमयू के रजिस्ट्रार डॉ. अनिल कुमार यादव ने बताया कि परीक्षा शुल्क को लेकर शासन की ओर से एक जांच कमेटी का गठन किया गया है. कमेटी की ओर से जारी की जाने वाली रिपोर्ट के आधार पर ही परीक्षा शुल्क तय किया जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि कमेटी परीक्षा शुल्क एक समान कर सकती है. हालांकी, शासन के निर्देश के अनुसार ही परीक्षा शुल्क को लेकर आगे कार्रवाई की जाएगी.

Trending news