IIT JAM 2023: जारी हुई Answer Key, जानें कैसे करें डाउनलोड और कैस दर्ज कराएं ऑब्जेक्शन
Advertisement
trendingNow11583263

IIT JAM 2023: जारी हुई Answer Key, जानें कैसे करें डाउनलोड और कैस दर्ज कराएं ऑब्जेक्शन

IIT JAM Answer Key 2023: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, गुवाहाटी की तरफ से आंसरी की के साथ-साथ आईआईटी जैम 2023 के प्रश्न पत्र भी जारी किए हैं.

IIT JAM 2023: जारी हुई Answer Key, जानें कैसे करें डाउनलोड और कैस दर्ज कराएं ऑब्जेक्शन

IIT JAM Answer Key 2023: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), गुवाहाटी ने जॉइंट एडमिशन टेस्ट फॉर मास्टर्स प्रोग्राम (JAM) की आंसर की जारी कर दी है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इस आधिकारिक वेबसाइट - jam.iitg.ac.in पर जाकर परीक्षा की आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. आईआईटी जैम 2022 की आंसर की का पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स - ई-मेल आईडी / एनरोलमेंट आईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा. बता दें आंसर की के साथ IIT JAM 2023 के प्रश्न पत्र भी जारी किए गए हैं.

आईआईटी जैम की आंसर की का पीडीएफ डाउनलोड कर उम्मीदवार परीक्षा में पूछे गए सभी प्रश्नों और उत्तरों को क्रॉस-चेक कर सकते हैं. अधिकारियों ने आईआईटी जैम की आंसर की 2023 के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराने की सुविधा भी प्रदान की है. उम्मीदवार जैम आंसर के खिलाफ 24 फरवरी से 26 फरवरी 2023 तक ऑनलाइन मोड में आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं.

IIT JAM Answer Key 2023: ऐसे डाउनलोड करें आंसर की

1. उम्मीदवार सबसे पहले IIT JAM की आधिकारिक वेबसाइट - jam.iitg.ac.in पर जाएं.
2. इसके बाद होमपेज पर दिए गए JOAPS 2023: Candidate Portal के लिंक पर क्लिक करें.
3. अब आपकी स्क्रीन पर एक लॉगिन विंडो दिखाई देगी.
4. आप यहां अपना ई-मेल आईडी / एनरोलमेंट आईडी और पासवर्ड दर्ज करें.
5. इसके बाद IIT JAM की आंसर की आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी.
6. आप इसे भविष्य के लिए डाउनलोड कर इसका एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें.

IIT JAM Answer Key 2023: ऐसे दर्ज कराएं आपत्ति

उम्मीदवार सबसे पहले IIT JAM की आधिकारिक वेबसाइट - jam.iitg.ac.in पर जाएं. इसके बाद होमपेज पर दिए गए JOAPS 2023: Candidate Portal के लिंक पर क्लिक करें. अब आप यहां अपनी ई-मेल आईडी / एनरोलमेंट आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करें. इसके बाद IIT JAM की आंसर की आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी. अब किसी भी प्रश्न को लेकर अगर आपको कोई आपत्ति हो, तो आप उसके खिलाफ प्रश्न संख्या और सही डिटेल दर्ज कर आपत्ती दर्ज कर सकते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news