JEE Main 2023: आज JEE Main सेशन 2 के लिए करेक्शन विंडो हो जाएगी क्लोज, जल्दी कर लें बदलाव
Advertisement
trendingNow11608685

JEE Main 2023: आज JEE Main सेशन 2 के लिए करेक्शन विंडो हो जाएगी क्लोज, जल्दी कर लें बदलाव

JEE Main Session 2: जेईई मेन सेशन 2 के लिए आवेदन कर चुके स्टूडेंट्स, जिन्हें अपने आवेदन में कुछ सुधार करना हैं वो फौरन कर लें. आपके पास आज आखिरी मौका है, इसके बाद किसी भी स्टूडेंट् को मौका नहीं मिलेगा. यहां जानें क्या-क्या बदलाव किए जा सकते हैं...

JEE Main 2023: आज JEE Main सेशन 2 के लिए करेक्शन विंडो हो जाएगी क्लोज, जल्दी कर लें बदलाव

JEE Main Session 2: जेईई मेन परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले स्टूडेंट्स के लिए अहम सूचना है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन सेशन 2 के लिए एप्लीकेशन फॉर्म करेक्शन विंडो (JEE Main 2023 Correction Window) आज, 14 मार्च को क्लोज कर दी जाएगी. ऐसे में जिन स्टूडेंट्स ने जेईई मेन 2023 सेशन 2 के लिए आवेदन किए हैं और अपने एप्लीकेशन फॉर्म में संशोधन करना चाहते हैं, वे इसकी ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in के माध्यम से आवेदन में करेक्शन कर सकते हैं.

आवेदन फॉर्म में करेक्शन के लिए स्टूडेंट्स को अपने एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए लॉगइन करना होगा. स्टूडेंट्स के पास फॉर्म में बदलाव के लिए सिर्फ आज रात 9 बजे तक का समय है. यहां आपको आवेदन फॉर्म में करेक्शन करने का आसान तरीका बता रहे हैं. 

जेईई मेन सेशन 2 परीक्षा
इस बार जेईई मेन 2023 सेशन 2 परीक्षा का आयोजन 6, 8, 10, 11 और 12 अप्रैल 2023 को किया जाएगा. 

जानें कौन सी डिटेल्स में नहीं कर सकेंगे चेंजेस
स्टूडेंट्स अपने आवेदन में करेक्शन तो कर सकते हैं, लेकिन मोबाइल नंबर, ईमेल एड्रेस, परमानेंट और वर्तमान एड्रेस में कोई बदलाव संभव नहीं है. ऐसे स्टूडेंट्स जिन्होंने जेईई मेन 1 और  2 दोनों सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन किया है वे पेपर, क्वेश्चन पेपर मीडियम, एग्जाम सेंटर, फीस पेमेंट को एडिट कर पाएंगे.

जेईई मेन सेशन 2 के लिए ये डिटेल्स बदल सकेंगे
ऐसे स्टूडेंट्स जिन्होंने केवल जेईई मेन सेशन 2 के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे केवल पैरेंट्स का नाम और अपने कोर्स सिलेक्शन में भी बदलाव कर सकते हैं. इसके अलावा स्टूडेंट्स अपना कैटेगरी सर्टिफिकेट बदलकर भी अपलोड कर सकते हैं.

एप्लीकेशन फॉर्म में ऐसे करें चेंजेस
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं.
अब होमपेज पर जेईई मेन एप्लीकेशन करेक्शन के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए लॉगइन करें.
लॉगइन करने के बाद जो भी जरूरी बदलाव है, वो कर दें.
करेक्शन बाद एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट कर दें. 

Trending news