JNU List 2 Result Declared: JNU ने जारी किया दूसरे लिस्ट का रिजल्ट, 28 अक्टूबर से पहले ब्लॉक करें अपनी सीट
Advertisement
trendingNow11412501

JNU List 2 Result Declared: JNU ने जारी किया दूसरे लिस्ट का रिजल्ट, 28 अक्टूबर से पहले ब्लॉक करें अपनी सीट

JNU List 2 Result for UG, COP Programmes Declared: जेएनयू की वेबसाइट पर एक बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि "CUET UG 2022 के माध्यम से UG और COP कार्यक्रमों के लिए लिस्ट 2 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. सीट ब्लॉक करने की आखिरी तारीख 28 अक्टूबर 2022 है."    

JNU List 2 Result Declared: JNU ने जारी किया दूसरे लिस्ट का रिजल्ट, 28 अक्टूबर से पहले ब्लॉक करें अपनी सीट

JNU List 2 Result for UG, COP Programmes Declared: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने अपने अंडरग्रेजुएट (UG) कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए दूसरे लिस्ट के रिजल्ट (2nd List Result) की घोषणा कर दी है. विश्वविद्यालय ने यूजी कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए दूसरी लिस्ट के रिजल्ट के साथ 2022-23 के शैक्षणिक सत्र के लिए सर्टिफिकेट ऑफ प्रोफिशियंसी (COP) कार्यक्रमों में भी एडमिशन के लिए रिजल्ट जारी कर दिया है. जेएनयू (JNU) इस साल कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के आधार पर अपने यूजी कार्यक्रमों में छात्रों को एडमिशन देगा. छात्र जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट - jnuee.jnu.ac.in पर जाकर दूसरे लिस्ट का रिजल्ट देख सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को उनके एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी. इसके अलावा छात्र 28 अक्टूबर तक सीटों को ब्लॉक कर सकते हैं. 

जेएनयू की वेबसाइट पर एक बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि "CUET UG 2022 के माध्यम से UG और COP कार्यक्रमों के लिए लिस्ट 2 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. सीट ब्लॉक करने की आखिरी तारीख 28 अक्टूबर 2022 है."

जेएनयू के एडमिशन शेड्यूल के अनुसार कक्षाएं 21 नवंबर से शुरू होंगी. ऐसे में विश्वविद्यालय 30 या 31 अक्टूबर को एक और लिस्ट यानी तीसरी और सूपरन्यूमेररी सीटों की लिस्ट जारी करेगा.

JNU List 2 Result For UG, COP Programmes: ऐसे चेक करें रिजल्ट
1. सबसे पहले छात्र जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट - jnuee.jnu.ac.in पर जाएं.
2. इसके बाद महत्वपूर्ण लिंक के सेक्शन पर जाकर लिस्ट 2 के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
3. इसके बाद आप लॉग-इन विंडो पर अपना एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज कर लॉग-इन करें. 
4. जेएनयू मेरिट लिस्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी. 
5. आप इसे भविष्य के लिए अपने पास डाउनलोड करके रख लें.  

Trending news