Joe Biden: क्लास प्रेसिडेंट का चुनाव हारने वाले जो बाइडेन ने यहां तक की है पढ़ाई, मिला था C ग्रेड
Advertisement
trendingNow11860761

Joe Biden: क्लास प्रेसिडेंट का चुनाव हारने वाले जो बाइडेन ने यहां तक की है पढ़ाई, मिला था C ग्रेड

Joe Biden Education: बाइडेन ने नेवार्क में डेलावेयर विश्वविद्यालय में दाखिला लिया, जहां उनकी पढ़ाई की तुलना में स्पोर्ट्स और सोशलाइजिंग में ज्यादा रुचि थी.

Joe Biden: क्लास प्रेसिडेंट का चुनाव हारने वाले जो बाइडेन ने यहां तक की है पढ़ाई, मिला था C ग्रेड

Joe Biden G20: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान हैं. आज हम आपको उनकी लाइफ जर्नी और एजुकेशन आदि के बारे में बता रहे हैं. जो बाइडेन का पूरा नाम जोसेफ रॉबिनेट बाइडेन जूनियर है. बाइडेनएक संयुक्त राज्य अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति हैं. बाइडेन का जन्म 20 नवंबर, 1942 को हुआ था. बाइडेन ने 20 जनवरी, 2021 को अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी. जो बाइडेन स्क्रैंटन, पेंसिल्वेनिया और न्यू कैसल काउंटी, डेलावेयर मैं पले बढ़े हैं. उन्होने अपनी एजुकेशन डेलावेयर यूनिवर्सिटी से प्राप्त की है और उसके बाद उन्होने 1968 में सिरैक्यूज यूनिवर्सिटी से लॉ की डिग्री हासिल की.

fallback

स्पोर्ट्स में था इंटरेस्ट
बाइडेन ने नेवार्क में डेलावेयर विश्वविद्यालय में दाखिला लिया, जहां उनकी पढ़ाई की तुलना में स्पोर्ट्स और सोशलाइजिंग में ज्यादा रुचि थी, हालांकि उनके क्लासमेट उनकी रटने की क्षमता से प्रभावित थे. उन्होंने "ब्लू चिक्स" फ्रेशमैन फुटबॉल टीम के साथ हाफबैक खेला (उस समय, नए खिलाड़ी विश्वविद्यालय खेल खेलने के लिए पात्र नहीं थे). हालांकि, जब उन्हें सेमेस्टर के लिए खराब 1.9 ग्रेड प्वाइंट औसत मिला, तो उनके माता-पिता ने उनसे कहा कि उन्हें अपनी क्लास पर फोकस करने के लिए फुटबॉल छोड़ना होगा. उन्हें अपने अगले दो सेमेस्टर के लिए अधिकतर "C" और "D" ग्रेड मिलते रहे. उसके बाद उनके ग्रेड में सुधार होना शुरू हुआ, लेकिन कभी भी विशेष रूप से अच्छा नहीं हो पाया. वह फुटबॉल में लौटना चाहते थे.

fallback

ये रखा था लाइफ का टारगेट
1964 में बहामास में स्प्रिंग सीजन की छुट्टियों के दौरान, उनकी मुलाकात नीलिया हंटर से हुई और उन्होंने डेटिंग शुरू कर दी, जो स्केनएटेल्स, न्यूयॉर्क में एक समृद्ध बैकग्राउंड से थीं और सिरैक्यूज़ यूनिवर्सिटी में पढ़ती थीं. उन्होंने उससे कहा कि उनका टारगेट 30 साल की उम्र तक सीनेटर और फिर राष्ट्रपति बनना है. उन्होंने यूनिवर्सिटी फुटबॉल टीम के लिए खेलने की अपनी प्लानिंग छोड़ दी, जिससे उन्हें उनके साथ राज्य से बाहर जाने में ज्यादा समय बिताने का मौका मिला. उन्होंने 1965 में डेलावेयर यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री और पॉलिटीकल साइंस में डबल मेजर और अंग्रेजी में माइनर डिग्री के साथ ग्रेजुएशन की. अपने चार साल के दौरान उनका कुल औसत "सी" था, उन्होंने 688 में से 506 की क्लास रैंक के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की.

fallback

क्या कहा था कोच ने
बाइडेन ने क्लेमोंट में आर्कमेरे अकादमी में हिस्सा लिया. जहां वह हाई स्कूल फुटबॉल टीम में एक असाधारण हाफबैक/वाइड रिसीवर थे. दस टचडाउन स्कोर करते हुए, उन्होंने अपने सीनियर ईयर में लगातार हारने वाली टीम को आगले सीजन तक ले जाने में मदद की. उनके कोच, जिन्हें डेलावेयर स्पोर्ट्स हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया जाएगा, ने बाद में बाइडेन के बारे में कहा, "वह एक पतला बच्चा था, लेकिन एक कोच के रूप में मेरे पास 16 साल में वह सबसे अच्छे पास रिसीवर्स में से एक था." बाइडेन स्कूल की बेसबॉल टीम में एक आउटफील्डर के रूप में भी खेले, अपने सीनियर ईयर में निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए भी एक स्टार्टर बन गए.

fallback

सिरैक्यूज़ यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लॉ से की पढ़ाई
इसके बाद बिडेन ने सिरैक्यूज़ यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ़ लॉ में एडमिशन लिया, जिसे आंशिक रूप से इसलिए चुना गया क्योंकि यह उन्हें नीलिया हंटर के करीब रखेगा. उन्हें एजुकेशन के आधार पर कुछ एक्स्ट्रा हेल्प के साथ फाइनेंशियल जरूरतों के आधार पर आधी स्कॉलरशिप हासिल की. अपनी खुद की डिटेल के अनुसार, उन्होंने लॉ स्कूल को "दुनिया का सबसे बड़ा बोर" पाया और उन्होंने कहा कि उन्होंने कई सारी रातें बिताने वाले लोगों को यहां तक ​​पहुंचाया. जिन क्लास को उन्होंने छोड़ दिया, उनके लिए उन्होंने अन्य स्टूडेंट्स के नोट्स पर भरोसा किया और साथ ही पढ़ाई में नीलिया हंटर की मदद पर भी भरोसा किया. उन्होंने कॉलेजिएट क्लब लेवल पर फ़ुटबॉल और रग्बी में हिस्सा लिया और क्लास प्रेसिडेंट के लिए दौड़े, और भावी वित्तीय बाज़ार कार्यकारी विलियम जे. ब्रोडस्की से एक वोट से हार गए. आज तक, ब्रोडस्की एकमात्र व्यक्ति हैं जिन्होंने बाइडेन को आमने-सामने के चुनाव में हराया है.

Trending news