सहकारी बैंक में 2,254 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानें योग्यता व ऐसे भरें एप्लिकेशन फॉर्म
Advertisement
trendingNow11459706

सहकारी बैंक में 2,254 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानें योग्यता व ऐसे भरें एप्लिकेशन फॉर्म

MP Cooperative Bank Recruitment 2022: मध्य प्रदेश के सहकारी बैंकों में कुल 2,254 पदों में से सोसायटी मैनेजर के कुल 1358 पद और क्लर्क व कंप्यूटर ऑपरेटर के 896 पदे हैं, जिन पर भर्तियां की जानी है.

सहकारी बैंक में 2,254 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानें योग्यता व ऐसे भरें एप्लिकेशन फॉर्म

MP Cooperative Bank Recruitment 2022: बैंक में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है. मध्य प्रदेश के सहकारी बैंकों में कई पदों पर वैकैंसी निकाली गई है. इस वैकेंसी के जरिए सहकारी बैंकों में क्लर्क, कंप्यूटर ऑपरेटर और सोसायटी मैनेजर के खाली पड़े 2,254 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं. अभ्यर्थी सहकारी बैंक की इस ऑफिशियल वेबसाइट apexbank.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.  

वैकेंसी डिटेल
बता दें कि कुल 2,254 पदों में से सोसायटी मैनेजर के कुल 1358 पद और क्लर्क व कंप्यूटर ऑपरेटर के 896 पदे हैं, जिन पर भर्तियां की जानी है. इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जिसका एडमिट कार्ड परीक्षा से एक सप्ताह पहले जारी कर दिया जाएगा. इसके अलावा परीक्षा का रिजल्ट भी भर्ती परीक्षा के ख्त्म होने के 10 बाद जारी कर दिया जाएगा.   

शैक्षणिक योग्यता
इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हो. इसके अलावा अभ्यर्थी ने कंप्यूटर कोर्स में एक साल का डिप्लोमा भी प्राप्त कर रखा हो और साथ ही उसे इंग्लिश और हिंदी में टाइपिंग भी आती हो.

अधिकतम आयु सीमा
क्लर्क, कंप्यूटर ऑपरेटर और सोसायटी मैनेजर के पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 से 35 साल के बीच में होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा का आधार पर किया जाएगा. हालांकि, लिखित परीक्षा की तारीखों का ऐलान अभी नहीं किया गया है.

ऐसे भरें एप्लिकेशन फॉर्म
1. अभ्यर्थी सबसे पहले एपेक्स बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट www.apexbank.in पर जाएं.
2. इसके बाद खुद का रजिस्ट्रेशन कर एप्लीकेशन फॉर्म भरना शुरू करें.
3. अब आप अपना स्कैन किया हुआ फोटो, सिग्नेचर और अंगूठे का निशान लगाकर सेल्फ डिक्लेरेशन अपलोड करें.
4. इसके बाद आप अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट का ऑप्शन पर क्लिक करें.
5. आप भविष्य के लिए आवेदन फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें.

Trending news