Advertisement
photoDetails1hindi

B.Ed CET 2023: यहां से होती है टीचर बनने की शुरुआत, आवेदन का आखिरी मौका आज

Sarkari Teacher: टीचर बनना है तो इसका कोर्स भी करना पड़ेगा. बिहार बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाले कॉमन एंट्रेस एग्जाम के लिए एप्लीकेशन भरने की लास्ट डेट आज यानी 20 मार्च 2023 है. आज लेट फीस के साथ आवेदन करने की आखिरी तारीख है जबकि बिना लेट फीस के आवेदन करने की आखिरी तारीख निकल चुकी है जो 15 मार्च थी. जो कैंडिडटे्स इस कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए किसी वजह से अब तक अप्लाई न कर पाए हों, वे तुरंत फॉर्म भर दें.

1/5

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए एलएनएमयू की आधिकारिक वेबसाइट https://biharcetbed-lnmu.in/ ये है. ये यूनिवर्सिटी इस साल की बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन कर रही है.

2/5

बिहार बीएड सीईटी परीक्षा 2023 के लिए लेट फीस के साथ ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने साथ ही एप्लीकेशन एडिट करने की भी लास्ट डेट 20 मार्च 2023 है. यानी अगर अपने आवेदनों में बदलाव करना है तो भी आज के आज ही कर सकते हैं.

3/5

बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन 08 अप्रैल 2023 के दिन किया जाएगा जिसके लिए एडमिट कार्ड 30 मार्च 2023 के दिन जारी होंगे. इन तारीखों में बदलाव किया जा सकता है. 

4/5

बिहार बीएड सीईटी परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये आवेदन फीस देनी होगी. जबकि दिव्यांग, ईडब्ल्यूएस, ईबीसी, बीसी और महिला कैंडिडेट्स 750 रुपये देने होंगे.

5/5

इस परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन होग जिसकी ड्यूरेशन होगी दो घंटे. एग्जाम प्रदेश के दस शहरों में आयोजित किया जाएगा जिसमें कुल 15 यूनिवर्सिटीज भाग ले रही हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़