Advertisement
trendingPhotos1571175
photoDetails1hindi

Pulwama Attack 4th Anniversary: पुलवामा अटैक के जख्म आज भी हैं ताजा, ये थे भारत मां के वो सभी जाबांज शहीद

Pulwama Attack 4th Anniversary: पूरी दुनिया के ज्यादातर लोग आज यानी 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मना रहे हैं. हमारे देश के लोग भी खासकर युवा वर्ग इस वैलेंटाइन डे के विदेशी रंग में रंगे हैं, लेकिन क्या आपको पुलवामा आतंकी हमले में शहीद होने वाले देश के जवान याद हैं? जी हां, आज उन्हें याद करने का दिन है. उस हमले का जख्‍म और दर्द हमें आज भी हैं. ऐसे में आज पूरे देश को पुलवामा हमले में शहीदो को नम आखों से श्रद्धांजलि दे रहा है. 

1/8

आज ही के दिन 14 फरवरी 2019 को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग कायराना आतंकी हमला हुआ था.

 

2/8

सीआरपीएफ के काफिले में लगभग 60 से ज्यादा वाहन थे, जिनमें 2 हजार 547 जवान मौजूद थे. जवानों को श्रीनगर के बख्‍शी स्‍टेडियम स्थित ट्रांसिट कैंप में शाम से पहले पहुंचना था

 

3/8

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

 

4/8

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने पुलवामा जिले में विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को निशाना बनाया था

 

5/8

राजमार्ग पर बसों में सीआरपीएफ का काफिला जा रहा था. जैसे ही ये काफिला पुलवामा पहुंचा, रास्ते में दूसरी ओर से एक कार आई और कुछ दूर चलने के बाद काफिले की बस में टक्‍कर मार दी. 

 

6/8

भारी मात्रा में विस्‍फोटक से भरी कार जैसे ही जवानों के काफिले से टकराई तेज धमाका हुआ. अचानक हुए इस हमले से बस में मौजूद जवान अनजान थे. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की जान गई थी. 

 

7/8

अपनी जान न्योछावार करने वाले 40 शहीदों में 12 जवान उत्तर प्रदेश से थे. 

 

8/8

वैलेंटाइन डे के साथ ही हमें उन शहीदों की शहादत को भी याद रखना जरूरी है. देश की सुरक्षा में ये मुस्तैदी से तैनात रहते हैं, तभी तो हम खुली हवा में सांस ले पाते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़