UPSSSC PET 2022: आज जारी होंगे Question Papers, अगले सप्ताह आएगी Answer Key, जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow11398681

UPSSSC PET 2022: आज जारी होंगे Question Papers, अगले सप्ताह आएगी Answer Key, जानें पूरी डिटेल

UPSSSC PET Answer Key 2022: यूपीएसएसएससी पीईटी की प्रेविजनल आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थी उस पर आपत्ति भी दर्ज करवा सकेंगे. अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए समय भी दिया जाएगा.

UPSSSC PET 2022: आज जारी होंगे Question Papers, अगले सप्ताह आएगी Answer Key, जानें पूरी डिटेल

UPSSSC PET Answer Key 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 समाप्त हो चुकी हैं. अभ्यर्थी अब यूपीएसएसएससी पीईटी की आंसर की (UPSSSC PET Answer Key 2022) और  क्वेश्चन पेपर (Question Paper) जारी होने का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में बता दें कि अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयोग आज शाम तक परीक्षा के क्वेश्चन पेपर जारी कर सकता है. इसके अलावा UPSSSC PET की आंसर की अगले सप्ताह तक जारी कर दी जाएगी. 

UPSSSC PET 2022: 12 लाख अभर्थियों ने नहीं दी परीक्षा
आयोग आज एक साथ चारों शिफ्ट के क्वेश्चन पेपर जारी कर सकता है. जो पीडीएफ फॉर्मेट में होंगे. अभ्यर्थियों को क्वेश्चन पेपर देखने व डाउनलोड करने के लिए यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करना होगा. बता दें कि इस परीक्षा के लिए करीब 37 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें से लगभग 12 लाख अभ्यर्थी परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं हुए थे. ऐसे में अब केवल 25 लाख अभ्यर्थी ही यूपी पीईटी की आंसर की, क्वेश्चन पेपर और रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं.

UPSSSC PET 2022: आपत्ति दर्ज कराने के लिए दिया जाएगा समय
आयोग द्वारा यूपीएसएसएससी पीईटी की प्रेविजनल आंसर की (UPSSSC PET Provisional Answer Key 2022) जारी करने के बाद अभ्यर्थी उस पर आपत्ति भी दर्ज करवा सकेंगे. अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए समय भी दिया जाएगा. आंसर की पर आपत्ती दर्ज करने का लिंक आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव किया जाएगा. आपत्तियों के निपटारे के बाद आयोग यूपीएसएसएससी पीईटी की फाइनल आंसर (UPSSSC PET 2022 Final Answer Key) की और रिजल्ट (UPSSSC PET Result 2022) की घोषणा की जाएगी.

Trending news