PM मोदी को हराने का माद्दा कांग्रेस में नहीं; ओवैसी ने 2019 फतह के लिए बनाई नई स्‍ट्रेटजी
Advertisement

PM मोदी को हराने का माद्दा कांग्रेस में नहीं; ओवैसी ने 2019 फतह के लिए बनाई नई स्‍ट्रेटजी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि कांग्रेस में इतनी ताकत नहीं कि वह पीएम नरेंद्र मोदी को रोक पाए.

5 राज्‍यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भी बीजेपी को हरा पाना हमारे लिए संभव नहीं है. (फाइल फोटो)

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि कांग्रेस में इतनी ताकत नहीं कि वह पीएम नरेंद्र मोदी को रोक पाए. उन्‍होंने सभी गैर कांग्रेसी और गैर बीजेपी दलों से आह्वान किया कि वे उनके साथ आ जाएं और अलग गठबंधन बनाएं. उन्‍होंने संभावना जताई कि टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव तेलंगाना में अपनी इस जीत के जरिए अन्‍य दलों को अपने साथ जोड़ेंगे.

उन्‍होंने कहा कि 5 राज्‍यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भी बीजेपी को हरा पाना हमारे लिए संभव नहीं है. कांग्रेस इस देश के लिए विकल्‍प नहीं है. अगर बीजेपी को हराना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2019 में रोकना है तो इसके लिए गैर बीजेपी व गैर कांग्रेसी दलों को साथ आना होगा. कांग्रेस में इतनी क्षमता नहीं है.

80 हजार से ज्‍यादा वोटों से जीते ओवैसी
मंगलवार को आए तेलंगाना के चुनाव नतीजों में ओवैसी की पार्टी ने तेलंगाना की राजधानी में सातों सीटें बरकरार रखी हैं. भंग विधानसभा में पार्टी के सदन के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी लगातार 5वीं बार चंद्रयानगुट्टा विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं. उन्होंने अपनी करीबी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी की सैयद शहजादी को 80 हजार से ज्यादा मतों से शिकस्त दी. एआईएमआईएम के अन्य विजेता हैं मुमताज अहमद खान (चारमिनार), अहमद पाशा कादरी (याकुतपुरा), जाफर हुसैन (नामपल्ली), अहमद बिन अब्दुल्लाब बलाला (मलकपेट), मोआजम खान (बहादुरपुरा) और कौसर मोहिउद्दीन (कारवां). यह सभी भंग विधानसभा के सदस्य थे.

8 उम्‍मीदवार उतारे थे
एआईएमआईएम ने आठ उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था, सभी सीटें हैदराबाद की थी, राज्य की अन्य सभी सीटों पर उसने तेलंगाना राष्ट्र समिति को समर्थन दिया था. पार्टी के आठवें उम्मीदवार मिर्जा रहमत बैग हालांकि राजेंद्रनगर सीट पर जीत हासिल करने में नाकाम रहे.

Trending news