कौन है ये हसीना, जिसे 17 साल की उम्र में मिला बेस्ट एक्ट्रेस नॉमिनेशन? दीपिका-आलिया सबको पछाड़ा
Advertisement
trendingNow12340076

कौन है ये हसीना, जिसे 17 साल की उम्र में मिला बेस्ट एक्ट्रेस नॉमिनेशन? दीपिका-आलिया सबको पछाड़ा

Laapataa Ladies fame Nitanshi Goel: 17 साल की इस हसीना को मेलबर्न के भारतीय फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया गया है. सबसे कम उम्र में इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट होने पर नितांशी गोयस ने एक नया रिकॉर्ड बना लिया और कई एक्ट्रेसेस को पीछे छोड़ दिया है.

कौन है ये एक्ट्रेस?

Laapataa Ladies fame Nitanshi Goel: 'लापता लेडीज' फेम नितांशी गोयल को मेलबर्न के भारतीय फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया गया है. इस साल की शुरुआत में जब यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, तब एक्ट्रेस की उम्र महज 16 साल थी. इस छोटी सी उम्र में उन्हें अपने शानदार परफॉर्मेंस के लिए खूब तारीफें मिली थीं. अपने इस बेस्ट एक्ट्रेस नॉमिनेशन के साथ ही नितांशी गोयल ने कई बॉलीवुड हसीनाओं को पछाड़ते हुए हिंदी फिल्मों की सबसे कम उम्र की एक्ट्रेस के रूप में बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट होने का नया रिकॉर्ड बना लिया है.

नितांशी गोयल (Nitanshi Goel) की उम्र अब 17 साल हैं और इस उम्र में नॉमिनेशनल हासिल करने के साथ ही वह सबसे कम उम्र में बेस्ट एक्ट्रेस का नॉमिनेशनल हासिल करने वाली कुछ खास एक्ट्रेस की फेहरिस्त में शामिल हो गई हैं. इस लिस्ट में डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) का नाम सबसे पहले आता है, जिन्हें 1973 में आई डेब्यू फिल्म 'बॉबी' के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड का नॉमिनेशन मिला था. डिंपल कपाड़िया बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड को जीतने वाली सबसे कम उम्र की एक्ट्रेस भी हैं, जिन्होंने 'बॉबी' के लिए इसे जीता था. 

दो बार टूटी शादी, Ex पति ने एक्ट्रेस पर किए जुल्म, क्या 4 चार साल छोटे एक्टर से तीसरी शादी कर रहीं 2 बेटियों की मां?

आलिया-दीपिका-करीना को इस मामले में पछाड़ा
सायरा बानो को फिल्म 'जिस देश में गंगा रहता है' के लिए जब फिल्मफेयर ने बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया था तो उनकी उम्र 17 साल थी. डिंपल कपाड़िया और सायरा बानो के अलावा और भी कुछ एक्ट्रेस ने कम उम्र में बेस्ट एक्ट्रेस का नॉमिनेशनल हासिल किया था. हालांकि, आज की जेनरेशन की बात करें तो कंगना रनौत, प्रियंका चोपड़ा, आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण करीना कपूर जैसी एक्ट्रेस ने 20 साल या उसके बाद बेस्ट एक्ट्रेस का नॉमिनेशन हासिल किया था. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

'पंचायत 3' के दौरान डिप्रेशन से जंग लड़ रहा था ये एक्टर, दवाइयां लेकर की थी शूटिंग, नहीं आने दी परफॉर्मेंस पर आंच

बड़ी-बड़ी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं नितांशी गोयल
बता दें कि नितांशी गोयल ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 2012 में आई 'विक्की डोनर' के साथ की थी. इसके बाद वह 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी', 'इंदू सरकार' जैसी फिल्मों में नजर आईं. निताशी ने टेलीविजन सीरियल्स जैसे 'इश्कबाज', 'थपकी प्यार' की में भी काम किया है. नितांशी वेब सीरीज 'इनसाइड ऐज' का भी हिस्सा थीं. नितांशी गोयल आखिरी बार अजय देवगन स्टारर फिल्म 'मैदान' में नजर आई थीं.

Trending news