New OTT Film: ओटीटी पर आई फिल्म तो थिएटर हुए नाराज, इस राज्य में अब दो दिन रहेगा हॉल पर ताला
Advertisement

New OTT Film: ओटीटी पर आई फिल्म तो थिएटर हुए नाराज, इस राज्य में अब दो दिन रहेगा हॉल पर ताला

Film 2018: ओटीटी कल्चर ने सिनेमाघरों के बिजनेस को बुरी तरह से प्रभावित किया है. साउथ में संकट यह है कि चार हफ्ते बाद ही फिल्म थिएटर से ओटीटी पर आ जाती है. अब इससे नाराज केरल के थिएटर मालिकों ने अगले दो दिनों तक अपने यहां सिनेमाहॉल बंद करने का फैसला किया है. जिसकी वजह है ब्लॉकबस्टर फिल्म. ऐसा क्या खास है इस फिल्म में...

 

New OTT Film: ओटीटी पर आई फिल्म तो थिएटर हुए नाराज, इस राज्य में अब दो दिन रहेगा हॉल पर ताला

Films On OTT: ओटीटी ने आकर सिनेमाघरों के लिए नया संकट खड़ा कर दिया है. यह बात साफ हो चुकी है. लेकिन थिएटर मालिक इस बात से नाराज हैं कि किसी चलती हुई फिल्म को ओटीटी पर रिलीज कर दिया जाए. अब केरल में इस साल की सबसे बड़ी फिल्म को ओटीटीट पर रिलीज करने से विवाद खड़ा हो गया है. यह फिल्म है, 2018. फिल्म पांच मई को रिलीज हुई थी. अभी महीना भर ही हुआ है. मगर यह आज मध्यरात्रि में ओटीटी पर रिलीज हो रही है. ऐसे में केरल के थिएटर मालिकों ने निर्माता के फैसले से नाराजगी दिखाते हुए बड़ा फैसला किया है. 2018 के महीने भर में ही ओटीटी पर रिलीज होने के विरुद्ध केरल के थिएटर कल से दो दिन के लिए बंद कर दिए जाएंगे.

हिंदी में भी डब
देश में ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी फिल्म के थिएटर में लगने से नाराज होकर सिनेमाहॉल मालिकों ने हॉल पर ताला लगाने का फैसला किया है. 2018 केरल में ब्लॉकबस्टर साबित हुई और इसे इतना पसंद किया गया कि साउथ की अन्य भाषाओं के साथ हिंदी में भी डब किया गया. फिल्म हिंदी में डब होकर थियेटरों में भी लगी. हालांकि हिंदी में साउथ की पुष्पा से लेकर कांतारा तक ब्लॉकबस्टर हुई फिल्मों जैसा करिश्मा नहीं दिखा सकी परंतु समीक्षकों ने फिल्म की खूब प्रशंसा की. फिल्म 2018 में केरल में आई भीषण बाढ़ के विरुद्ध इंसानी संघर्ष की कहानी है. जिसे खूब पसंद किया गया है.

इस ओटीटी पर आ रही
अब नए घटनाक्रम के तहत केरल के सिनेमा थिएटर एसोसिएशन ने 7 और 8 जून को राज्य भर के सिनेमा हॉल बंद करने का फैसला किया है. इन थिएटरों में दो दिन तक कोई नई या पुरानी फिल्में प्रदर्शित नहीं की जाएंगी. शानदार बॉक्स ऑफिस रन के बाद 2018 आज मध्य रात्रि (सात जून) को सोनी लिव पर रिलीज हो जाएगी. नतीजा यह कि केरल के जिन थियेटरों में यह मलयालम फिल्म चल रही है, वहां इसे दर्शक मिलने बंद हो जाएंगे. इससे केरल में थियेटर मालिक नाराज हैं. पूरे देश में थिएटर एसोसिएशन ओटीटी कल्चर से परेशान हैं और काफी हद तक इसका विरोध कर रहे हैं. ओटीटी से सिनेमा का बिजनेस प्रभावित हो रहा है. ऐसे में इक्का-दुक्का ही फिल्म जब चलती है, तो उसे ओटीटी पर रिलीज करना वे ठीक नहीं मानते. हिंदी में फिल्मों की थियेटर रिलीज के आठ हफ्तों बाद का समझौता है, लेकिन साउथ में अभी यह सिर्फ चार हफ्ते का है. इससे कई फिल्मों को लेकर थियेटरों को नुकसान उठाना पड़ता है, जबकि फिल्म हॉल में लगी होती है और तभी वह ओटीटी पर भी पहुंच जाती है.

Trending news