Akshay Kumar: ऐसी पिटी अक्षय की फिल्म कि नहीं मिला मजदूरों का पैसा, दूसरी फिल्मों का भी हाल है ऐसा
Advertisement

Akshay Kumar: ऐसी पिटी अक्षय की फिल्म कि नहीं मिला मजदूरों का पैसा, दूसरी फिल्मों का भी हाल है ऐसा

Akshay Kumar Film: बॉलीवुड बॉयकॉट के समय अक्सर कहा जाता था कि इसका असर सितारों से ज्यादा पर्दे के पीछे काम करने वालों पर पड़ता है. अब जब फिल्में टिकट खिड़की पर नहीं चल रही हैं, तो ऐसे मामले में सामने आ रहे हैं. बड़े सितारों की फ्लॉप फिल्मों में सेट पर मजदूरी करने वालों को बकाया भुगतान नहीं हो पा रहा है.

 

Akshay Kumar: ऐसी पिटी अक्षय की फिल्म कि नहीं मिला मजदूरों का पैसा, दूसरी फिल्मों का भी हाल है ऐसा

Bollywood Films: बॉक्स ऑफिस पर फिल्में पिटने से बॉलीवुड सितारों (Bollywood Stars) पर भले ही असर न हो, लेकिन फिल्मों में पर्दे के पीछे काम करने वाले मजदूर जरूर इसकी चपेट में आ गए हैं. खबर है कि कई फ्लॉप फिल्मों से जुड़े मजदूरों को निर्माता (Film Producers) समय पर भुगतान नहीं कर पाए हैं. कुछ शिकायतें दबी जुबान में हो रही है, तो कुछ के मामले आधिकारिक रूप से सामने आ गए हैं. यह मामला है अक्षय कुमार (Aksahy Kumar) स्टारर फिल्म सेल्फी (Selfiee) का. खबर है कि इस फिल्म में काम करने वाले मजदूरों को अभी तक उनका पैसा नहीं मिला है. फिल्म से जुड़े मजदूरों ने अब फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मजदूर यूनियन से अपना पैसा दिलाने लिए मदद की गुहार लगाई है.

सेल्फी के साथ बाप
यूनियन ने एक बयान जारी करके कहा है कि अक्षय कुमार और इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) स्टारर सेल्फी की शूटिंग के दौरान सेट लगाने वाले अधिकांश श्रमिकों को अभी तक उनका पैसा नहीं मिला है. यही हाल मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty), संजय दत्त (Sanjay Dutt), जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) और सनी देओल (Sunny Deol) स्टारर फिल्म बाप और आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) स्टारर फिल्म ओम का भी है. आरोप है कि इन फिल्मों में काम करने वाले सेटिंग मजदूरों का भी पैसा अभी तक नहीं दिया गया है. खास बात तो यह है कि फिल्म बाप में बीजेपी नेता और सांसद सनी देओल भी हैं. मजदूरों ने उनसे भी मदद की गुहार लगाई, लेकिन कोई हल नहीं निकला.

बीच में हैं ठेकेदार
यूनियन के अनुसार फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मजदूर यूनियन के सेटिंग सदस्यों ने फिल्म ओम के लिए जनवरी से अप्रैल 2021 तक काम किया. लेकिन इसके निर्माता अहमद खान ने अभी तक 21.50 लाख रुपये से अधिक का बकाया नहीं चुकाया है. वहीं पेपर डॉल एंटरटेनमेंट नाम की उनकी कंपनी की एक और फिल्म बाप में काम करने वाले मजदूरों का भी लगभग इतना ही पैसा बकाया है. बताया जाता है कि इस बकाये को लेकर मजदूरों और फिल्म के कला निर्देशक के बीच मामला गरमा गया था तो मामला थाने तक पहुंच गया था. यूनियन के बयान के मुताबिक करण जौहर (Karan Johar) की धर्मा प्रोडक्शन (Dharma Productions) की फिल्म सेल्फी में काम करने वाले मजदूरों को करीब 13.50 लाख रुपये का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है. असल में निर्माता इन दिनों निर्माता ठेकेदारों के माध्यम से अपना काम करवा रहे हैं. उनका कहना है कि हम ठेकेदारों को पूरा भुगतान कर चुके हैं. वहीं यूनियन ने चेतावनी दी है कि जिन निर्माताओं का पैसा बाकी है, उनके साथ भविष्य में काम नहीं किया जाएगा.

 

Trending news