Alisha Chinai Birthday: एक के बाद एक हिट देने के बावजूद 'कजरारे' गाने के लिए मिले 15 हजार रुपये
Advertisement

Alisha Chinai Birthday: एक के बाद एक हिट देने के बावजूद 'कजरारे' गाने के लिए मिले 15 हजार रुपये

56 वर्षीय अलीशा चिनॉय (Alisha Chinai) आज अपना जन्मदिन मना रही है. अलीशा ने बतौर सिंगर कई हिट गाने दिए जिसमें 'मेड इन इंडिया' (Made In India) और 'कजरारे' (KajraRe) बेहद अहम हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक सुपरहिट गाने के लिए अलीशा को मात्र 15 हजार रुपये मिले थे. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: फेमस इंडियन पॉप और प्लेबैक सिंगर अलीशा चिनॉय (Alisha Chinai) के गाने अपने समय के सुपरहिट नंबर रहे हैं. मेड इन इंडिया से देश में धमाल मचाने वाली इस सिंगर का आज यानी गुरुवार को जन्मदिन है. 18 मार्च 1965 में पैदा हुई अलीशा ने एक से बढ़कर एक गाने गाए जिसमें 'कजरारे' (KajraRe) भी शामिल है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस गाने के लिए उन्हें मात्र 15000 रुपये दिए गए थे. 

  1. अलीशा चिनॉय का जन्मदिन
  2. फेसम गाने के लिए मिले थे सिर्फ 15 हजार रुपये
  3. अनु मलिक पर लगाए थे गंभीर आरोप

एक के बाद एक हिट गाने

अलीशा (Alisha Chinai Singing) ने अपने गायकी के सफर की शुरुआत 1985 में 'जादू' एल्बम से की थी. यह एल्बम बेहद पसंद किया गया था. इसके बाद अलीशा 90 के दशक में एक के बाद एक हिट सॉन्ग देकर क्वीन ऑफ इंडीपॉप (Queen of Indipop) के नाम से मशहूर हो गई थीं. हर जुबान पर इनका गाया ‘मेड इन इंडिया’ (Made in India) गाना चढ़ गया था. फिल्म 'बंटी और बबली' फिल्म का जबरदस्त हिट आइटम नंबर 'कजरारे' (KajraRe) अलीशा ने ही गाया है.

कजरारे गाने के लिए मिले सिर्फ 15 हजार

‘कजरारे’ (KajraRe) गाना पूरी फिल्म की जान था. इस गाने को अलीशा ने अपनी आवाज से और जानदार बना दिया था. लेकिन क्या आप जानते हैं इस गाने के लिए अलीशा को कितने रुपये मिले थे? मात्र 15000 रुपये. यही नहीं, इस गाने के लिए अलीशा को बेस्ट फीमेल प्लेबेक सिंगर का भी अवॉर्ड मिला था. टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में अलीशा (Alisha Chinai Interview) ने बताया था कि वो 15000 का चेक देखकर हैरान रह गई थीं. उन्होंने वो चेक वापस भी किया लेकिन प्रोडक्शन हाउस की तरफ से वो चेक वापस उन्हें भेज दिया गया. 

अनु मलिक पर लगाया आरोप

1995 में अलीशा (Alisha Chinai) उस वक्त चर्चा में आईं जब उन्होंने संगीतकार अनु मलिक (Anu Malik) पर गंभीर आरोप लगाए थे. मीडिया की खबरों के मुताबिक अलीशा ने अनु मलिक (Alisha Anu Case) पर केस भी दर्ज करवाया था. साथ ही करीब 27 लाख का हर्जाना भी मांगा था. हालांकि अनु मलिक ने आरोपों से इनकार करते हुए अलीशा पर ही दो करोड़ का मानहानि केस कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि कुछ बरसों बाद अनु और अलीशा ने आपसी समझौते के जरिए विवाद को खत्म कर दिया था. इस बवाल के करीब 6 साल बाद अलीशा चिनॉय और अनु मलिक ने एक साथ  फिल्म 'इश्क विश्क' (Ishq Vishq) के लिए अपनी आवाज दी. इसके अलावा दोनों 'इंडियन आइडल' (Indian Idol) शो में जज भी रहे.

यह भी पढ़ें- 'मुन्ना भइया' अमर हैं! फिर जिंदा होगा दिव्येदु, Mirzapur 3 में होगा बड़ा खुलासा

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news