Buy 2 Get 1 Free: इस मल्टीप्लेक्स में दो टिकट पर एक फ्री, चेक करें अपने शहर में भी
Advertisement
trendingNow11713954

Buy 2 Get 1 Free: इस मल्टीप्लेक्स में दो टिकट पर एक फ्री, चेक करें अपने शहर में भी

Multiplex Offer: एक दौर था जब गर्मियों की छुट्टियों में बॉलीवुड बड़ी फिल्में रिलीज करता था. थियेटर फुल होते थे. आज यह स्थिति है कि मल्टीप्लेक्सों में एक भी ढंग की फिल्म नहीं हैं. ऐसे में अब फिल्म-टिकट भी फ्री योजनाओं में आ गए हैं. देश की सबसे बड़ी चेन इस हफ्ते दो के साथ एक टिकट फ्री दे रही है. क्या आप जाएंगेॽ

 

 

Buy 2 Get 1 Free: इस मल्टीप्लेक्स में दो टिकट पर एक फ्री, चेक करें अपने शहर में भी

Multiplex Theaters In India: गर्मियों की छुट्टियों (Summer Holidays) का मौसम है और बॉलीवुड (Bollywood) के पास दर्शकों के लिए ढंग की एक फिल्म तक नहीं है. महंगी टिकटों के साथ महंगे समोसे-पॉपकॉर्न-पानी बेचकर दर्शकों की जेब खाली कराने वाले मल्टीप्लेक्सों (Multiplex) की हालत खराब है. दर्शकों को क्या दिखाएं. नतीजा यह कि अब थियेटरों को फ्री टिकटों (Free Tickets) जैसी स्क्रीम लानी पड़ रही है. ताजा मामला है, देश की सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स चेन पीवीआर (PVR) का. अच्छी फिल्मों के अकाल की वजह से बॉक्स ऑफिस (Box Office) सुस्त पड़ा है और इसीलिए इस मल्टीप्लेक्स चेन ने दर्शकों के लिए इस महीने 31 मई तक दो टिकटों पर एक फ्री टिकट का ऑफर लॉन्च किया है. यह ऑफर 26 तारीख को शुरू हुआ है.

संकट का दौर
इस साल पठान, तू झूठी मैं मक्कार और द केरल स्टोरी के अलावा बाकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर पानी नहीं मांगा. सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान भी बेजान रही. ऐसे में फिलहाल सिनेमाघरों में हॉलीवुड की फास्ट एक्स (Fast X) और द लिटिल मरमेड (The Little Mermaid) के साथ नवाजुद्दीन सिद्दिकी (Nawazuddin siddiqui) की जोगीरा सारा रा रा (Jogira Sara Ra Ra) ही नई फिल्में हैं. इसमें भी नवाज की फिल्म की हालत बहुत खराब है. उन्हें बड़ा सितारा माना जाता है, इसके बावजूद फिल्म ने शुक्रवार को देश भर में मात्र 25 से 30 लाख रुपये की ओपनिंग ली. वास्तव में मल्टीप्लेक्स बड़े संकट के दौर से गुजर रहे हैं. यही कारण है कि पिछले दिनों पीवीआर आईनॉक्स (PVR INOX) ने आने वाले छह महीनों में अपने 50 स्क्रीन बंद करने की घोषणा की थी.

डिज्नी फिल्मों का फेस्टिवल
इस बीच पीवीआर ने डिज्नी फिल्मों का फेस्टिवल (Disney Film Festival) भी शुरू किया है. जिसमे द लायन किंग (The Lion King) और द जंगल बुक (The Jungle Book) जैसी कल्ट क्लासिक्स फिल्में फिर से लगाई गई हैं. द लिटिल मरमेड भी इस फेस्टिवल का हिस्सा है. पीवीआर को उम्मीद है कि लोग अपने बच्चों को ये फिल्में दिखाएंगे. अब यह देखना रोचक है कि क्या दर्शक ऐसी योजनाओं से आकर्षित होंगे. पिछले साल लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन की रिलीज के वक्त भी पीवीआर ने 3 टिकट खरीदें 1 मुफ्त पाएं जैसा ऑफर चलाया था. मगर फायदा नहीं हुआ. दोनों फिल्में फ्लॉप रहीं. जून के खत्म होने पर आधा साल गुजर जाएगा और बॉक्स ऑफिस का रिपोर्ट कार्ड निराशाजनक है. आने वाले महीनों में आदिपुरुष (16 जून), रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (28 जुलाई), एनिमल (11 अगस्त), गदर 2 (11 अगस्त), जवान (7 सितंबर) और डंकी (22 दिसंबर) जैसी फिल्मों से ही बॉक्स ऑफिस को थोड़ी बहुत उम्मीदें हैं.

 

 

Trending news