ये सुपरस्टार भी नहीं बचा पाया था सकीना का डूबता करियर, 23 साल के करियर में दी सिर्फ 4 सोलो हिट
Advertisement
trendingNow11847872

ये सुपरस्टार भी नहीं बचा पाया था सकीना का डूबता करियर, 23 साल के करियर में दी सिर्फ 4 सोलो हिट

Ameesha Patel Career: अमीषा पटेल ने जैसी शुरूआत की वैसा करियर वो आगे संभाल ना सकीं. महज 2 हिट फिल्म देने के बाद उनकी हर फिल्म फ्लॉप रही. यहां तक कि आमिर खान भी उनके फ्लॉप करियर को बचा नहीं पाए.

ये सुपरस्टार भी नहीं बचा पाया था सकीना का डूबता करियर, 23 साल के करियर में दी सिर्फ 4 सोलो हिट

Bollywood Flop Actress: अगस्त का पूरा महीना गदर 2 (Gadar 2) के शोर में ही बीता. फिल्म ने जबरदस्त कमाई कर रोजाना एक नया रिकॉर्ड बना डाला. लेकिन इस फिल्म ने कईयों को दोबारा से जीवनदान भी दिया है. सनी देओल (Sunny Deol) तो उनमे से एक हैं ही, लेकिन अमीषा पटेल (Ameesha Patel) के करियर में भी गदर हर बार मील का पत्थर ही साबित हुई. अमीषा को इंडस्ट्री में 23 साल हो चुके हैं, लेकिन इन 23 सालों में उन्होंने गिनती की ही हिट दी.

23 साल का करियर और सिर्फ 4 सोलो हिट
अमीषा पटेल ने साल 2000 में कहो ना प्यार है से करियर का आगाज किया. फिल्म जबरदस्त हिट रही और ये उस साल की सबसे सफल फिल्म गिनी गई. इस फिल्म ने इंडस्ट्री को दो स्टार दिए ऋतिक और अमीषा. जिसके अगले ही साल अमीषा की गदर ने भी जबरदस्त हंगामा कर दिया. फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट रही थी. इस फिल्म ने उन्हें सुपरस्टार की कैटेगरी में लाकर खड़ा कर दिया. लेकिन इसके बाद ना जाने किसकी नजर अमीषा के करियर को लगी कि उनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिटने लगी. हमराज के अलावा उनकी किसी फिल्म का जादू नहीं चला. क्या यही प्यार है, आप मुझे अच्छे लगने लगे, ये है जलवा, वादा जैसी तमाम फिल्में फ्लॉप रहीं. एक वक्त ऐसा आया  कि अमीषा ने फिल्मों से दूरी बनाने की ही ठान ली. 

fallback

आमिर खान भी नहीं बचा पाए डूबता करियर
उस वक्त अमीषा का सहारा बनने की ठानी आमिर खान ने. जिन्होंने मंगल पांडे में एक्ट्रेस को कास्ट किया. हालांकि कहा जाता है कि पहले ऐश्वर्या राय को फिल्म के लिए साइन कर लिया गया था लेकिन फिर कुछ वजहों से ये फिल्म और ये रोल उनके हाथों से निकल गया और सीधे जा टपका अमीषा के पास. रिपोर्ट्स की माने आमिर शुरू से ही अमीषा को इस किरदार में देखना चाहते थे और उन्हीं की अप्रोच पर उन्हें ये रोल मिला. लेकिन मंगल पांडे का क्या हाल हुआ ये भी सभी ने देखा. फिल्म फ्लॉप रही और अमीषा का करियर भी धराशायी हो गया.

Trending news