Amitabh Bachchan: पर्दे पर ही नहीं संपत्ति बनाने में भी हैं शहंशाह, जानिए बिग बी की दौलत और महीने की कमाई
Advertisement
trendingNow11910386

Amitabh Bachchan: पर्दे पर ही नहीं संपत्ति बनाने में भी हैं शहंशाह, जानिए बिग बी की दौलत और महीने की कमाई

Amitabh Bachchan Birthday: पचास साल से ज्यादा फिल्म इंडस्ट्री में गुजार चुके अमिताभ बच्चन एक कवि के पुत्र हैं. उनका स्टारडम पूरी दुनिया में और आज वह 81 बरस के हो गए हैं. लोगों का दिल जीतने के साथ उन्होंने अपनी कमाई से अच्छा खासा साम्राज्य भी खड़ा किया है...

 

Amitabh Bachchan: पर्दे पर ही नहीं संपत्ति बनाने में भी हैं शहंशाह, जानिए बिग बी की दौलत और महीने की कमाई

Amitabh Birthday: बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. आज वह 81 बरस के पूरे हो गए हैं और इस उम्र में भी उनका स्टारडम और फैन फॉलोइंग अद्वितीय है. उनकी लोकप्रियता पीढ़ियों, भाषाओं और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं तक फैली है. उन्हें फिल्मों में 50 साल से ज्यादा हो चुके हैं और उनकी कमाई भी चौंकाने वाली है. 1969 में पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी के लिए उन्हें कुछ हजार रुपये मिले थे, लेकिन जंजीर हिट होने के बाद उनके पास एक शानदार फिल्मोग्राफी है. वह लगातार काम कर रहे हैं. फिल्मों के साथ टीवी पर भी वह लगातार आते हैं और विज्ञापन फिल्मों की उनकी अलग दुनिया है.

अमिताभ बच्चन नेट वर्थ
मीडिया में विभिन्न स्रोतों से आने वाली सूचनाओं की मानें तो अमिताभ बच्चन कथित तौर पर 3000 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ भारत के सबसे धनी अभिनेताओं में से एक हैं. सैकड़ों सफल फिल्मों, सैकड़ों ब्रांड्स और तमाम कार्यक्रमों उद्यमों तथा अलग-अलग निवेश के साथ उन्होंने एक साम्राज्य खड़ा किया है. हालांकि उनकी आय का मुख्य स्रोत उनकी फिल्में हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमिताभ आज प्रति फिल्म करीब 6 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. ब्रह्मास्त्र के लिए उन्होंने कथित तौर पर लगभग 8 से 10 करोड़ रुपये चार्ज किए थे. अमिताभ कई प्रमुख ब्रांड्स का प्रचार करते हैं और प्रत्येक ब्रांड से वह 5 से 8 करोड़ रुपये लेते हैं. इसके अतिरिक्त उनके अन्य निवेश हैं, जो उनके लिए मोटी कमाई करते हैं.

यह है मासिक आय
बॉलीवुड लाइफ की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, बिग बी हर महीने 5 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाते हैं और उनकी सालाना कमाई करीब 60 करोड़ रुपये है. जहां तक आने वाली फिल्मों की बात है तो अमिताभ बच्चन जल्द ही टाइगर श्रॉफ और कृति सैनन के साथ फिल्म गणपत में नजर आएंगे. जबकि अगले साल के शुरू में वह पैन इंडिया फिल्म कल्कि 2898 एडी में दिखेंगे. जिसमें प्रभास और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में हैं. इन दिनों बिग बी टीवी पर कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट कर रहे हैं. जबकि अगले साल वह साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ भी फिल्म में नजर आएंगे. दोनों 32 साल बाद कोई फिल्म साथ कर रहे हैं.

 

Trending news