Amitabh Bachchan Fiml Festival: 4 दिनों तक 17 शहरों के थियेटर्स में लगेगी महानायक की पुरानी फिल्में, 80वां जन्मदिन होगा खास
Advertisement

Amitabh Bachchan Fiml Festival: 4 दिनों तक 17 शहरों के थियेटर्स में लगेगी महानायक की पुरानी फिल्में, 80वां जन्मदिन होगा खास

Amitabh Bachchan 80th Birthday: हिंदी सिनेमा के महानायक इस साल अपने जीवनकाल के 80 वर्ष पूरे करने जा रहे है. लिहाजा उनके 80वें जन्मदिन को बेहद खास बनाने की पूरी तैयारी हो चुकी है. इस साल उनके जन्मदिन पर अमिताभ बच्चन फिल्म फेस्टिवल मनाया जाएगा.

फोटो - सोशल मीडिया

Amitabh Bachchan Blockbuster Movies: डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है...मूंछ हो तो नत्थूलाल जैसी हो वरना ना हो...मैं आज भी फेंके हुए पैसे नहीं उठाता....प्रतिष्ठा परंपरा और अनुशासन ये इस गुरुकुल के तीन स्तंभ हैं...नो मींस नो....आप सोच रहे होंगे कि भला ये हम सब क्या बोलना चाह रहे हैं. दरअसल, ये हैं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के वो डायलॉग जिन पर खूब सीटियां बजी, तालियों की गड़गड़ाहट से सिनेमाघर गूंज उठे और आज भी बरबस ही लोगों की जुबां पर ये डायलॉग आ ही जाते हैं. अमिताभ बच्चन को हिंदी सिनेमा में 52 साल हो गए हैं और इतने सालों में उन्होंने एक से बढ़कर एक किरदार निभाए. ऐसे में सिनेमा में उनका योगदार सराहनीय लिहाजा इस बार उनके 80वें जन्मदिन को खास बनाने की पूरी तैयारी हो चुकी है. 

मनाया जाएगा अमिताभ बच्चन फिल्म फेस्टिवल
जी हां...अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए इस बार अमिताभ फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा जो कि 8 से 11 अक्टूबर तक मनाया जाएगा. इस दौरान इन चार दिनों तक बिग बी की बेहतरीन पुरानी फिल्में सिनेमाघरों पर फिर से दिखाई जाएंगी. वो भी 17 शहरों की अलग-अलग कई स्क्रीन्स पर जिनमें पीवीआर सिनेमा भी शामिल है. इन फिल्मों में डॉन, अमर अकबर एंथनी, नमक हलाल, अभिमान, दीवार, मिली, सत्ते पे सत्ता, चुपके चुपके, काला पत्थर और कालिया शामिल है. ये सभी वो फिल्में हैं जो ब्लॉकबस्टर हिट रही थी और आज भी इन सभी फिल्मो के डायलॉग लोगों की जुबां पर होते हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bally's Entertainment (@ballysentertainment)

अमिताभ बच्चन ने जताई खुशी
इस पर खुद बिग बी ने रिएक्ट किया है और कहा है कि उन्हें कभी लगा नहीं था कि वो इतने सालों बाद अपने उस दौर की फिल्मों को सिनेमाघरो में देख पाएंगे. लेकिन ये होने जा रहा है. उनके मुताबिक इसके जरिए सिर्फ उनके ही काम को नहीं दिखाया जाएगा बल्कि बल्कि उनके डायरेक्टर्स, कोस्टार्स और टेक्निशियन के सर्वश्रेष्ठ काम को भी प्रदर्शित किया जाएगा. तो अगर आप भी सिनेमा के गोल्डन एरा को बड़े पर्दे पर देखना चाहते हैं तो बन जाइए अमिताभ बच्चन फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news