Amitabh Bachchan Karwa Cauth: पत्नी जया बच्चन के लिए बिग बी रखते थे करवा चौथ का व्रत, KBC में किया खुलासा
Advertisement

Amitabh Bachchan Karwa Cauth: पत्नी जया बच्चन के लिए बिग बी रखते थे करवा चौथ का व्रत, KBC में किया खुलासा

Jaya Amitabh Karwa Chauth:  अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के हालिया एपिसोड में बताया कि शादी के बाद शुरू-शुरू में वह भी करवाचौथ का व्रत रखा करते थे. इतना ही नहीं उन्होंने अपने सरनेम से जुड़ा सीक्रेट भी खोला. 

 

Amitabh Bachchan Karwa Cauth: पत्नी जया बच्चन के लिए बिग बी रखते थे करवा चौथ का व्रत, KBC में किया खुलासा

Kaun Banega Crorepati 14: मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति 14' के सेट पर खुलासा किया कि वह अपनी पत्नी, अभिनेत्री जया बच्चन से शादी के शुरूआती वर्षों में करवा चौथ मनाते थे. रुचि, जो गुरुग्राम की एक मीडिया विश्लेषक हैं, ने बचपन के दोस्त से शादी करने के फायदों के बारे में बात की क्योंकि वह सब कुछ जानते हैं और किसी को दिखावा करने की जरूरत नहीं है. उसने यह भी कहा कि, इस साल उसने शादी के बाद अपना पहला करवा चौथ रखा और यह जानकर चौंक गई कि उसके पति ने भी उसके लिए व्रत रखा था.

जया बच्चन के लिए रखते थे व्रत

जब रुचि ने कहा, "इस साल मेरा पहला करवा चौथ था और सुबह जब मैंने अपने पति के लिए नाश्ता बनाया, तो उन्होंने कहा कि वह नहीं खाएंगे क्योंकि वह भी मेरे लिए व्रत रखते हैं." तब बिग बी ने बातचीत जोड़ते हुए कहा, "शुरूआत में मैं भी उपवास रखता था, लेकिन बाद में छोड़ दिया."

इस पर रुचि ने जवाब दिया, "हर कोई कहता है कि शादी के शुरूआती सालों में हम ऐसा करते थे और बाद में छोड़ दिया. अगर हमारे साथ भी ऐसा होता है तो मुझे डर लगता है." 'केबीसी 14' सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है.

सरनेम से पहचान

इसके साथ ही जब अमिताभ बच्चन ने रुचि से उनका सरनेम पूछा तो रुचि ने जवाब दिया, 'मुझे लगता है कि हमारा नाम हमारी पहचान होना चाहिए, हमारा सरनेम नहीं. मैं बचपन से ही सिर्फ रुचि रही हूं.'

कास्ट में यकीन नहीं करते थे हरिवंश

रुचि के इस जवाब पर अमिताभ बच्चन को अपने बचपन का एक किस्सा याद आ गया. उन्होंने बताया, 'मेरे पिता कभी भी जात-पात के चक्कर में नहीं पड़ना चाहते थे. उनका सरनेम बच्चन असल में एक 'कवि नाम' था, या यूं कह लीजिए कि 'पेन नेम'. लेकिन फिर मेरे एडमिशन के वक्त टीचर ने पूछा कि मेरा सरनेम क्या लिखा जाएगा?'

अमिताभ को कैसे मिला बच्चन सरनेम?

अमिताभ बच्चन ने बताया कि तब ऑन द स्पॉट हरिवंश राय बच्चन ने उनका सरनेम भी बच्चन रखने का फैसला कर लिया. अमिताभ बच्चन ने बताया कि इस तरह से बच्चन बनने वाले वह अपनी पीढ़ी के पहले शख्स थे. अमिताभ बच्चन के साथ बातचीत के दौरान रुचि ने खेल को बहुत शानदार ढंग से आगे बढ़ाया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news