Amrish Puri Birthday: हीरो बनने आए अमरीश पुरी बन गए बॉलीवुड के खूंखार विलेन, बेटे की फिल्मों में ना आने की वजह है शॉकिंग
Advertisement
trendingNow11748669

Amrish Puri Birthday: हीरो बनने आए अमरीश पुरी बन गए बॉलीवुड के खूंखार विलेन, बेटे की फिल्मों में ना आने की वजह है शॉकिंग

Amrish Puri ने खूंखार विलेन बनकर बॉलीवुड पर करीबन 3 दशक से ज्यादा राज किया है. लेकिन क्या आपको पता है बॉलीवुड पर राज करने वाले विलेन ने अपने बेटे को फिल्मों में आने से मना कर दिया था. इसकी वजह भी शॉकिंग है.

अमरीश पुरी से जुड़ी दिलचस्प बातें

Amrish Puri Birth Anniversary: बॉलीवुड के सबसे खूंखार विलेन अमरीश पुरी (Amrish Puri) का जब भी नाम आता है तो उनके निभाए कुछ किरदार लोगों के जहन में जरूर आ जाते हैं. लेकिन पहले जो क्लिक करता है वो है मिस्टर इंडिया का मोगैंबो रोल. लेकिन क्या आपको पता है अमरीश पुरी फिल्मों में आने से पहले सरकारी नौकरी में थे. यहां तक कि इन्होंने बेटे को फिल्मों में एंट्री ना करने की सलाह तक दे डाली थी. अमरीश पुरी की बर्थ एनिवर्सरी पर जानिए उनकी लाइफ से जुड़ा ये किस्सा.

हीरो बनने आए थे, पर बने विलेन
हर किसी का सपना बॉलीवुड में हीरो बनने का होता है. यही सपना लिए अमरीश पुरी इंडस्ट्री में आए थे. लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था और वो देखते ही देखते बॉलीवुड के सबसे खतरनाक विलेन बन गए. बावजूद इसके अमरीश पुरी (Amrish Puri) को दर्शकों का खूब प्यार मिला. 

 

 

 

3 दशक से ज्यादा किया राज
अमरीश पुरी ने सिनेमाजगत में करीबन 3 दशक से ज्यादा राज किया है. हालांकि इंडस्ट्री में एंट्री करना उनके लिए आसान नहीं था. बॉलीवुड में एक रोल पाने के लिए इन्होंने काफी पापड़ बेले. यहां तक कि कई बार रिजेक्शन का सामना भी करना पड़ा. इन्होंने कई ऑडिशन दिए थे लेकिन सभी प्रोड्यूसर ये कहकर रिजेक्ट कर देते थे कि उनका चेहरा हीरो बनने के लिए सही नहीं है. जब बाद में उन्होंने विलेन के रोल के लिए ऑडिशन शुरू कर दिया तो वो इस रोल में ऐसे जमे कि, सबसे बड़े खलनायक बन गए.

 

 

बेटे को फिल्मों में जाने के लिए किया था मना
अमरीश पुरी के बेटे राजीव पुरी ने इंटरव्यू में एक्टर को लेकर खुलासा किया था. राजीव पुरी ने कहा था- 'मैं बॉलीवुड में आना चाहता था लेकिन उस वक्त इंडस्ट्री की हालत ठीक नहीं थी. इसलिए पापा ने मुझसे कहा था- 'यहां मत  आओ और जो अच्छा लगता है वो करो. तब मैं मर्चेंट नेवी में चला गया था.' आपको बता दें, अमरीश पुरी ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है जिसमें 'नसीब', 'विधाता', 'हीरो', 'अंधा कानून', 'गदर', 'नागिन' और 'करण अर्जुन' के अलावा कई फिल्मों के नाम शामिल है.

 

Trending news