Bollywood Legends: अमरीश पुरी ने सेट पर गोविंदा को जमाया थप्पड़, कारण जानकर आप रह जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow11807423

Bollywood Legends: अमरीश पुरी ने सेट पर गोविंदा को जमाया थप्पड़, कारण जानकर आप रह जाएंगे हैरान

Amrish Puri: यूं तो अमरीश पुरी की कड़क आवाज और तीखी नजरें किसी को भी सदमा दे सकती है, लेकिन आम तौर पर वह शांत-संयमी थे. मगर उनके बारे में दो ऐसे किस्से मिलते हैं, जब वह फिल्म के सेट पर गुस्सा हो गए. एक बार गोविंदा को सजा मिली और एक मौका आमिर खान के सामने आया. जानिए...

 

Bollywood Legends: अमरीश पुरी ने सेट पर गोविंदा को जमाया थप्पड़, कारण जानकर आप रह जाएंगे हैरान

Govinda: अमरीश पुरी को बॉलीवुड के महान अभिनेताओं में माना जाता है. उन्होंने अपने शानदार करियर में 450 से अधिक फिल्मों में काम किया और कई पुरस्कार जीते. हालांकि वह अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन कई मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि वह अनुशासन के पक्के थे. एक रिपोर्ट मानें तो अक्सर कूल रहने वाले अमरीश पुरी ने एक फिल्म के सेट पर गोविंदा को थप्पड़ मारा था और आमिर खान को डांटा था. अपनी खलनायकी के लिए प्रसिद्ध अमरीश पुरी अपनी प्रभावी प्रेजेंस और गहरी-भारी आवाज के लिए दर्शकों में प्रसिद्ध थे. विधाता, शक्ति, मेरी जंग, मिस्टर इंडिया, शहंशाह, राम लखन, त्रिदेव, घायल, दामिनी, करण अर्जुन, जीत, कोयला, नायक: द रियल हीरो, घायल, और दामिनी जैसी फिल्मों में उनके रोल आज भी दर्शकों को दीवाना बना देते हैं.

छह के बजे नौ
इसमें संदेह नहीं कि कई बार वह पर्दे पर हीरो से ज्यादा भारी नजर आते हैं. खैर, हुआ यह कि अमरीश पुरी ने एक बार एक फिल्म के सेट पर देर से आने के लिए गोविंदा को फटकार लगाई थी. गोविंदा के बारे में दुनिया में यही चर्चा है कि वह अपनी फिल्मों की शूटिंग पर सदा देर से पहुंचते रहे हैं. बॉलीवुडशादीज की की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म में सभी कलाकारों को सुबह 9 बजे पहुंचना था, लेकिन गोविंदा शाम 6 बजे के आसपास सेट पर पहुंचे, जिससे अमरीश पुरी नाराज हो गए और उन्होंने गोविंदा को थप्पड़ मार दिया. मामला तब शांत हुआ जब अमरीश पुरी ने थप्पड़ मारने के लिए गोविंदा से माफी मांगी.

डांट पड़ी आमिर को
गोविंदा अकेले ऐसे अभिनेता नहीं थे जिन्होंने अमरीश पुरी के गुस्से का सामना किया. फिल्मों में अपने शुरुआती वर्षों के दौरान आमिर खान भी अमरीश पुरी के गुस्से का शिकार हुए. एक्टर बनने से पहले, आमिर ने अपने चाचा नासिर हुसैन के साथ कंटीन्यूटी डायरेक्टर के रूप में काम कर रहे थे. लेकिन आमिर से अक्सर गलती हो जाती थी एक दिन अमरीश पुरी आमिर की लगातार गलतियों से गुस्सा हो गए, इसलिए उन्होंने आमिर को सबके सामने डांटा. तब नासिर ने हस्तक्षेप किया और अमरीश पुरी को बताया कि यह उनकी गलती थी. आमिर वही कर रहे थे जो उन्होंने कहा था. तब अमरीश पुरी ने ने आमिर से माफी मांगी थी.

 

Trending news