Mr. India Movie: 3 करोड़ का बजट, ना VFX, ना ग्रीन स्क्रीन, इस खास तरह से शूट हुआ Anil Kapoor की फिल्म का सीन!
Advertisement
trendingNow11802253

Mr. India Movie: 3 करोड़ का बजट, ना VFX, ना ग्रीन स्क्रीन, इस खास तरह से शूट हुआ Anil Kapoor की फिल्म का सीन!

Anil Kapoor Film: मिस्टर इंडिया फिल्म के आइकॉनिक सीन को लेकर फिल्म डायरेक्टर शेखर कपूर ने एक खास बात बताई है. डायरेक्टर का कहना है कि मिस्टर इंडिया में गायब होने वाला सीन वीएफएक्स या स्पेशल इफेक्ट्स से नहीं तैयार किया गया था. 

मिस्टर इंडिया अनिल कपूर

Mr. India Iconic Scene: बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर (Anil Kapoor) और श्रीदेवी (Sridevi) की आइकॉनिक फिल्म मिस्टर इंडिया उस दौर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शुमार रही है. केवल 3 करोड़ के बजट वाली इस फिल्म ने 10 करोड़ से ज्यादा की बॉक्स ऑफिस पर कमाई करके तहलका मचा दिया था. इस फिल्म की कहानी के साथ-साथ अनिल कपूर का गायब हो जाने वाला सीन आज भी लोगों को खूब पसंद आता है. लेकिन क्या आप जानते हैं, अनिल कपूर का गायब हो जाने वाला सीन किसी तरह के वीएफएक्स या स्पेशल इफेक्ट्स से तैयार नहीं किया गया था. जी हां...इस बात का खुलासा खुद मिस्टर इंडिया (Mr.India) के डायरेक्टर शेखर कपूर ने किया है. 

इस तकनीक से शूट हुआ था आइकॉनिक सीन

दरअसल, मिस्टर इंडिया (Mr. India Movie) के डायरेक्टर शेखर कपूर ने एक सोशल मीडिया यूजर के सवाल के जवाब में आइकॉनिक सीन शूट की तकनीक के बारे में बताया है. एक ट्विटर यूजर ने हाल ही में मिस्टर इंडिया का क्लिप शेयर किया था जिसमें अनिल कपूर घड़ी पहनकर गायब हो जाते हैं, और कहा था कि यह फिल्म से उनका फेवरेट हिस्सा है. ट्विटर यूजर के ट्वीट को री-शेयर करते हुए फिल्म डायरेक्टर ने कहा-'यह फिल्म का सबसे मुश्किल सीन था. हमारे पास तब ग्रीन स्क्रीन तकनीक नहीं थी, जो आजकल बहुत आम है. इस शॉट में कैमरे के लेंस के एक हिस्से को मास्क करके, फिर फिल्म के नेगेटिव को रोल करना और फिर लेंस के दूसरे हिस्से को मास्क करके करना होता था, पांच बार.' 

3 करोड़ के बजट वाली फिल्म ने कमाए 10 करोड़!

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो मिस्टर इंडिया 3 करोड़ के बजट में तैयार की गई थी. और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ से ज्यादा की उस दौर में कमाई की थी. मिस्टर इंडिया फिल्म प्रोड्यूस बोनी कपूर (Boney Kapoor) ने की थी तो डायरेक्शन शेखर कपूर ने किया था. फिल्म सलीम-जावेद ने लिखी थी और यह जोड़ी के तौर पर उनकी आखिरी फिल्म थी. मिस्टर इंडिया में अनिल कपूर और श्रीदेवी (Anil Kapoor and Sridevi Movie) की परफॉर्मेंस ने कमाल ही कर दिया था. फिल्म के डायलॉग से लेकर गाने हर चीज हिट हुए थे. 

Trending news