आर्टिकल 35A: अनुपम खेर बोले- 'निकल आया कश्मीर का हल', अशोक पंडित ने भी किया समर्थन

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 35A हटा दिया है. इस फैसले के आते ही बॉलीवुड हस्तियों ने भी इसका समर्थन करना शुरू कर दिया है. पीएम मोदी के सबसे बड़े सपोर्ट सीनियर एक्टर अनुपम खेर ने अपने ट्विटर पोस्ट पर एक ट्वीट किया है. 

 आर्टिकल 35A: अनुपम खेर बोले- 'निकल आया कश्मीर का हल', अशोक पंडित ने भी किया समर्थन
अनुपम खेर और अशोक पंडित (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश के इतिहास में आज एक और नया अध्याय जोड़ दिया गया है. नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 35A हटा दिया है. गजट नोटिफिकेशन कर सरकार ने इसे हटाया और इसे राष्ट्रपति ने भी मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर का दो हिस्सों में बंटवारा कर दिया गया है. जम्मू-कश्मीर अब केंद्र शासित प्रदेश होगा. एक हिस्सा जम्मू-कश्मीर जबकि दूसरा हिस्सा लद्दाख का होगा जिसमें विधानसभा नहीं होगी. इस फैसले के आते ही बॉलीवुड हस्तियों ने भी इसका समर्थन करना शुरू कर दिया है. पीएम मोदी के सबसे बड़े सपोर्ट सीनियर एक्टर अनुपम खेर ने अपने ट्विटर पोस्ट पर एक ट्वीट किया है. 

अनुपम खेर ने अपने पोस्ट में लिखा कि अब कश्मीर को हल निकलना शुरू हो गया है. 

पढ़ें, आर्टिकल 370 हटाने के संकल्‍प को लेकर जारी किए गए गजट नोटिफिकेशन में क्या-क्‍या कहा गया है...

अनुपम खेर के अलावा परेश रावल और फिल्ममेकर अशोक पंडित ने भी इस फैसले का समर्थन किया है. अशोक पंडित ने अपने ट्विटर पोस्ट पर लिखा कि एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं हो सकते. 

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का संकल्प पेश किया. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुछेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे. शाह ने जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक सदन में पेश किया. शाह के बयान के बाद राज्यसभा में हंगामा हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर को अलग से केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया गया है. जम्मू-कश्मीर राज्य में विधानसभा होगी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.