सलमान खान की सजा के खिलाफ अपील पर आज होगी सुनवाई, जानिए पूरी खबर
Advertisement
trendingNow1548317

सलमान खान की सजा के खिलाफ अपील पर आज होगी सुनवाई, जानिए पूरी खबर

सलमान खान के मामले में डीजे कोर्ट में आज होगी सुनवाई सरकार और विश्नोई समाज की अपील पर भी सुनवाई के लिए आज का समय मुकर्रर

सलमान खान की सजा के खिलाफ अपील पर आज होगी सुनवाई, जानिए पूरी खबर

जोधपुर, भवानी भाटी: काला हिरण शिकार मामले में सीजेएम ग्रामीण कोर्ट द्वारा फिल्म अभिनेता सलमान खान को सजा सुनाए जाने के खिलाफ आज सुनवाई की तारीख तय की गई है. सलमान की ओर से पेश की गई अपील पर जिला एवं सत्र न्यायालय जिला जोधपुर जज चन्द्रकुमार सोनगरा की कोर्ट में सुनवाई होगी.

पांच अप्रैल 2018 को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर जिला के पीठासीन अधिकारी देवकुमार खत्री ने करीब दो दशक पुराने काला हिरण शिकार प्रकरण में फिल्म अभिनेता सलमान खान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी. इसके साथ ही दस हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था. 

fallback

वहीं इस मामले में सहआरोपी अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री नीलम, सोनाली व तब्बू को संदेह के लाभ पर बरी कर दिया था. सजा सुनाने के बाद सलमान खान को हिरासत में ले लिया गया था. उसके बाद वह सात अप्रैल तक जेल में रहे.

जिसके बाद सात अप्रैल को जिला एवं सत्र न्यायालय ने सलमान खान के खिलाफ सुनाई गई निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी. जमानत मिलने के बाद सलमान खान को जोधपुर की सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया था. सेशन न्यायाधीश रविन्द्र कुमार जोशी ने सलमान को 25-25 हजार के दो मुचलके पर जमानत दी. साथ ही फिल्म अभिनेता को अदालत की अनुमति बिना विदेश जाने पर पाबंद किया था. जिसके बाद सलमान कोर्ट में लगातार हाजरी माफी पेश करते आए हैं. 

fallback
गौरतलब है कि पिछली पेशी पर डीजे ग्रामीण चंद्र कुमार सोनगरा की कोर्ट ने सलमान के अधिवक्ता को कहा था कि सलमान लंबे समय से हाजिरी माफी ले रहे हैं अगली पेशी पर उन्हें कोर्ट में हाजिर हों. हालांकि सलमान के अधिवक्ता निशांत बोड़ा आज भी सलमान की ओर से आज भी कोर्ट में हाजरी माफी पेश करेंगे. जिसके चलते यह माना जा रहा है कि सलमान कोर्ट में पेश नहीं हो रहे हैं. 

लेकिन सलमान के खिलाफ जोधपुर के विभिन्न कोर्ट में पिछले दो दशकों से कई मामले चल रहे हैं और सलमान का पिछले 20 सालों का रिकॉर्ड को देखें तो जब-जब कोर्ट ने सलमान को तलब किया है, तब-तब सलमान कोर्ट में हाजिर हुआ है. गौरतलब है काला हिरण शिकार प्रकरण में दोषी फिल्म अभिनेता सलमान खान को सुनाई गई पांच साल की सजा के खिलाफ सलमान खान की अपील पर 7 मई 2018 को सेशन कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई थी. सुनवाई के दौरान सलमान खान कोर्ट में व्यक्तिगततौर पर पेश भी हुए थे. सलमान पांच मिनट कोर्ट में रुके थे और सुनवाई के दौरान सलमान की बहन अलवीरा भी मौजूद रही थी.
बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news